आतंकवाद पर हमारा ए€क्शन सभी ने देखा

सूरत लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को साधने की दिशा में पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को गुजरात के सूरत जिले में न्यू इंडिया  यूथ कॉन्क्लेव को संबोधित किया। सूरत के इनडोर स्टेडियम में 18 हजार से अधिक युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम ने यहां  तमाम लोगों के सवालों का जवाब दिया। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक सामान्य परिवार से आया था,  इसलिए देश के लिए कोई फैसला लेने में मुझे डर नहीं लगा। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  पहले की सरकार में 26/11 का हमला हुआ था, उस वक्त श्रद्धांजलि देकर बात खत्म हो जाती थी। हमारी सरकार में उरी का अटैक हुआ और फिर क्या हुआ वह सारे देश ने देखा।
पीएम ने कहा कि कुछ लोगों का काम सिर्फ रोना होता है। मेरा ना रोने में विश्वास है और ना रुलाने में विश्वास है, मैं सबको  आगे ले जाने में विश्वास करता हूं। हमें गर्व होना चाहिए कि देश में ऐसी सरकार बनी है, जिसने सवा सौ करोड़ लोगों के सपनों  को जगा दिया है। लोगों को लगता है कि मोदी जी अगर यह सब कर सकते हैं, तो कोई मुश्किल काम भी कर ही लेंगे। यह आशा  और यह सपने हिंदुस्तान को बहुत आगे ले जाने की काबिलियत रखते हैं।
महागठबंधन और बड़े फैसलों के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि अगर मैं बड़े घराने से आया होता, तो मुझे डर रहता कि अगर  कल खुलासा होगा, तो मेरा क्या होगा। मैंने 13-14 साल आपके बीच काम किया है, लेकिन विरोधियों ने कभी उंगली नहीं उठाई। वही ताकत थी, जिसके कारण कभी डर नहीं लगा। हमारा सबसे बड़ा काम है कि हमने निराशा से भरे हिंदुस्तान को आशा की  उम्मीद से भरा है। यह आशा अब देश को आगे ले जाएगी। लोगों ने स्वच्छता जैसे प्रयास को अपना बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने लोगों से पूर्ण बहुमत की सरकार देने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा होने के कारण ही उनकी सरकार ने मात्र चार  साल में कई बड़े फैसले कर देश को आगे बढ़ाया है।
पीएम मोदी ने कांग्रेस का सीधे तौर पर नाम लिए बिना यह भी कहा कि छह दशक के अपने शासन के दौरान केवल अपनी चिंता  करने वाले लोग अब उनका मजाक  उड़ा रहे हैं पर वह इसकी परवाह किए बिना नया भारत बनाने में जुटे रहेंगे।
मोदी ने सूरत में ही 354 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शिलान्यास और कई अन्य विकास योजनाओं के उद्घाटन अथवा शिलान्यास के मौके पर कहा कि उनकी सरकार की व्यापक योजना और बडे फैसलों के पीछे  लोगों के वोट से बनी पूर्ण बहुमत की सरकार थी। उन्होंने कहा कि देश में बदलाव आपकी वोट की ताकत के कारण हुआ, मोदी की ताकत के कारण नहीं। तीस साल तक देश में अस्थिरता का दौर रहा। त्रिशंकु सरकारें बनीं और जोड़ तोड़ वाली सरकारे चलाई गईं  जिससे देश वहीं का वहीं अटक गया और कुछ बातो में तो पीछे चला गया। पिछले चार साढे चार साल मे हम आगे बढ़ रहे हैं, तो  उसका कारण यही है कि लोगों ने समझदारी से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। इससे दुनिया में भी देश का नाम बढ़ा। इसलिए एक-एक मतदाता जब अपने वोट की ताकत समझता है तो देश कैसे बढ़ता है वह चार साढे चार साल में हमने देखा है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह सबका साथ और सबका विकास का मंत्र लेकर काम करने वाले हैं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget