धारा 370 खत्म करने का सही समय : कल्याण सिंह

जयपुर
पुलवामा के आतंकी हमले के बाद
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को खत्म करने की मांग की है। आतंकी हमले के बाद देश भर में जारी विरोध   प्रदर्शनों के बीच कल्याण सिंह ने अनुच्छेद 370 को देश की अखंडता के लिए खतरा बताया है और इसे समाप्त करने की मांग की है।
राज्यपाल कल्याण सिंह ने बुधवार को पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि घाटी में एक बहुत दुखद घटना हुई है। अब समय आ गया है कि जम्मू कश्मीर से  अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने पर विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि इस हमले के खिलाफ सारा देश एकजुट है। उन्होंने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण ना  सिर्फ अलगाववादियों को बढ़ावा मिलता है, बल्कि देश की अखंडता और एकता पर खतरा भी पैदा होता है, ऐसे में इसे खत्म करने पर विचार किया जाना चाहिए। कल्याण सिंह ने  कहा कि देश की जनता आतंकवादियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई देखना चाहती है, जो भविष्य के लिए आतंकवादियो और उनके आकाओं के लिए ऐसा सबक बने, जिससे वह भारत पर  हमला करना भूले। प्रधानमंत्री ने संकेतों में यह स्पष्ट कर दिया है कि आतंकवादियों और उनके आकाओं के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाया जाएगा।
जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह की जरूरत नहीं : अब जरूरत है कि केंद्र की सरकार आतंक के खिलाफ सक्त कदम उठाए। वहीं राजनीतिक दल म कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन द्वारा जनमत संग्रह कराये जाने को लेकर कल्याण सिंह ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में कोई जनमत संग्रह नहीं होना चाहिए। कल्याण सिंह ने कहा कि देश के  तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने अपने वक्त में जनमत संग्रह की बात कहकर गलती की थी।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget