'आतंक को कुचलना आता है’

टोंक
राजस्थान के टोंक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला और कहा कि पुलवामा हमले के बाद पड़ोसी मुल्क में हड़कंप  मचा है। दुनिया के ज्यादातर देश और लगभग सभी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं पुलवामा हमले के खिलाफ एकजुट होकर भारत के साथ खड़े हैं। सीमा पर डटे हमारे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब होगा। आतंक को कुचलना भारत को आता है। आतंक पर कार्रवाई मेरे हिस्से पीएम ने कहा कि  हमारे सुरक्षा बलों ने हमले के 100 घंटे के भीतर ही उसके जिम्मेदार गुनहगार को वहां पहुंचा दिया, जहां उसकी जगह थी। दुनिया में शांति तब तक संभव नहीं है, जब तक आतंक  की फैक्ट्री यूं ही चलती रहेगी। आतंक की फैक्ट्री पर ताला लगाने का काम मेरे हिस्से लिखा है, तो वैसा ही सही। हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ पिछले दिनों कश्मीरी बच्चों के  साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, घटना छोटी थी या बड़ी थी। मुद्दा यह नहीं है।
इस देश में यह होना नहीं चाहिए। कश्मीर का बच्चा-बच्चा इन आतंकियों से परेशान है। हमें उसे आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ रखना है। अमरनाथ की यात्रा में लाखों श्रद्धालु जाते हैं, कश्मीर के बच्चे उनकी देखभाल करते है। अमरनाथ यात्रियों पर गोली चली थी। इन यात्रियों को खून देने के लिए कश्मीर के मुसलमान कतार लगाकर खड़े हो गए थे। कश्मीर में  जैसे हिंदुस्तान के जवान शहीद होते हैं, वैसे ही कश्मीर के लाल भी इन आतंकवादियों की गोलियों से शहीद होते हैं। ऐसी हरकतें उन लोगों को ताकत देती हैं, जो भारत तेरे टुकड़े  होंगे गैंग को आशीर्वाद देने जाते हैं। हिंदुस्तान के किसी कोने में कश्मीर के लाल की हिफाजत का काम मेरे देश के हर व्यक्ति का है। मैं कश्मीर के भाइयों से कहना चाहता हूं कि  40 साल से आप भी इससे पीड़ित हैं। दो साल पहले 100 से ज्यादा सरपंच मुझसे मिलने आए। मैंने उनसे कहा कि आप आएं हैं मुझे खुशी है। वे पंचायत के चुनाव कराना चाहते थे। मैंने उनसे कहा कि आपको वादा करना होगा कि कश्मीर में कोई भी स्कूल आतंकी घटना की भेंट नहीं चढ़ना चाहिए। उस वक्त उन्होंने वादा किया था कि वे अपने सिर कटा देंगे, लेकिन स्कूलों को जलने नहीं देंगे। इसी का नतीजा है कि कश्मीर के लोगों ने आतंकियों की खबरें पुलिसवालों को दीं। आतंकवाद को जड़ से उखाड़ना है, तो गलती न करें, कश्मीरी  आतंक की वजह से परेशान हैं। उन्होंने कश्मीर में आतंकियों का निशाना बन रहे आम लोगों को भी 'शहीद’ बताया।
उमर अब्दुल्ला बोले-मोदी साहब शुक्रिया नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ कथित रूप से हो रही मारपीट के खिलाफ बोलने पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं होगी।
अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ''नरेंद्र मोदी साहब, आपको धन्यवाद। आज आपने हमारे दिल की बात कह दी। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला हुए हफ्ते भर से भी ज्यादा समय हो गया  और एक सप्ताह से भी अधिक समय से कश्मीरी जनाक्रोश का सामना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहब ने इस संबंध में अपनी बात कही, शायद अब, कश्मीरियों को निशाना  बनाने वाली ताकतें अब अपने हमले बंद कर देंगी।’’

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget