ऐक्शन पर सरकार के साथ विपक्ष

नई दिल्ली
पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायुसेना के ऐक्शन पर मंगलवार को सभी विपक्षी दलों ने सरकार और सेना के साथ एकजुटता दिखाई। एक तरफ सीमा पार से आतंकवाद के खिलाफ  पूरा देश एकजुट है, तो वहीं सरकार ने पाक को अलग-थलग करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस ऐक्शन के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई देशों के  विदेश मंत्रियों से फोन पर बात की है।
सर्वदलीय बैठक के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि सभी पार्टियों ने एकसुर में सुरक्षा बलों की प्रशंसा की है और सरकार के आतंक विरोधी ऑपरेशनों का समर्थन किया  है। सूत्रों ने बताया है कि सर्वदलीय बैठक के दौरान विदेश मंत्री ने नेताओं को बताया कि उन्होंने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर भारतीय हवाई हमले को लेकर  अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से बात की है।
सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री ने पाकिस्तान में किए गए हवाई हमले को लेकर चीन, सिंगापुर, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अपने समकक्षों से भी फोन पर बात की है। सुषमा  ने बताया कि बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए ऑपरेशन के बारे में अधिकृत जानकारी देने के लिए मैंने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक में सरकार की तरफ  से गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल तथा सभी बड़े दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
उन्होंने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि सभी प्रतिनिधियों ने एक स्वर में पहले भारतीय वायुसेना को बधाई दी फिर सरकार द्वारा किए गए किसी भी आतंक विरोधी कार्रवाई के लिए  हमेशा समर्थन देने का आश्वासन दिलाया और पक्ष और विपक्ष का भेद किए बिना एकजुटता का प्रदर्शन किया। सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, माकपा के सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला तथा कुछ अन्य नेता  शामिल हुए।
सर्वदलीय बैठक से बाहर आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने फोर्सेज की प्रशंसा की, आतंकवाद को खत्म करने के लिए उन्हें हमेशा हमारा  समर्थन है। एक और अच्छी बात है कि यह एक क्लीन ऑपरेशन था, जो आतंकियों और आतंकी कैंपों को ही टारगेट करके किया गया था। आपको बता दें कि मंगलवार तड़के पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई में करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget