खत्म हो गया मसूद का आतंकी कुनबा

दो भाइयों और साले सहित 5 बेहद खास दहशतगर्द ढेर !


नई दिल्ली
भारत द्वारा पाकिस्तान की सरहद में घुसकर किए गए एयर स्ट्राइक में 350 आतंकी मारे गए हैं। भारत के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने को ध्वस्त कर दिया गया। यह हमला आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद के संस्थापक मौलाना मसूद अजहर के लिए सबसे बड़ा झटका साबित हुआ है। हमले में मसूद अजहर के दो भाई, साला और दो कमांडर मारे गए। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर और बड़े भाई इब्राहिम अजहर के भी मारे  जाने की खबर है।
बताते चलें कि यूसुफ अजहर की 1999 में फ्लाइट 'B-814 के अपहरण मामले में तलाश थी। बता दें कि कंधार कांड के बाद ही आतंकी मसूद अजहर को भारत ने रिहा किया गया  था। बालाकोट आतंकी कैंप की जिम्मेदारी यूसुफ अजहर के पास ही थी। भारत की ओर से उसे भी मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला गया था। वह हाईजैकिंग, किडनैपिंग और हत्या के  मामले में वांटेड था। इंटरपोल की तरफ से उसके खिलाफ नोटिस जारी किया गया था।
भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि भारत ने एक गैर सैन्य अभियान के तहत आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त किया है। उन्होंने बताया  कि इस हमले में इस बात का ख्याल रखा गया कि आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget