नेपाल में हेलिकॉप्टर क्रैश

काठमांडू
नेपाल में बुधवार सुबह पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री रविंद्र अधिकारी सहित छह लोगों को लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसा तेहरातुम जिले में हुआ। नेपाल की  सिविल एविएशन अथॉरिटी ने मंत्री सहित सभी छह लोगों की मौत की पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय के सचिव प्रेम कुमार राय ने बताया कि हेलिकॉप्टर में रविंद्र अधिकारी के अलावा  प्रधानमंत्री कार्यालय के सचिव युबराज दहल, पर्यटन बिजनेस से जुड़े छिरिंग शेरपा, सुरक्षाकर्मी अर्जुन घिमरे, बिरेंद्र श्रेष्ठ और एक दूसरा शख्स सवार थे।
नेपाल पुलिस के प्रवक्ता  उत्तम राज सुबेदी ने कहा कि हेलिकॉप्टर नेपाल के पहाड़ी इलाकों में उड़ान भर रहा था। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलिकॉप्टर का काठमांडु स्थित एयरपोर्ट टावर से संपर्क टूट  गया। इसी दौरान यह हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे। रेस्ख्यू टीम हेलिकॉप्टर के मलबे की  तलाश कर रही है, लेकिन खराब मौसम की  वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एयर डायन्सिटी का है। घटनास्थल नेपाल की राजधानी काठमांडू से करीब 400 किमी दूर है।
पिछले साल हुए हादसे  में 51 की मौत हुई थी : पिछले साल 12 मार्च को नेपाल में एक 'यूएस-बांग्ला’ विमान हादसे का शिकार हुआ था। तब हादसे में 51 लोगों की मौत हुई थी।  यह लाइट काठमांडू से ढाका जा रही थी। इसमें 67 लोग सवार थे। यह विमान काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के पास रनवे से फिसलकर फुटबॉल मैदान में चला गया था, इसके बाद विमान में आग लग गई।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget