महाराष्ट्र में युति जीतेगी 45 सीटें : मुख्यमंत्री

मुंबई
लोकसभा चुनाव के व€तकांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे डॉ. सुजय विखे पाटिल मंगलवार को  अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे के अलावा राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल, जल संपदा  मंत्री गिरीश महाजन, अहमदनर जिले के पालक मंत्री राम शिंदे, कृषि राज्य मंत्री सदाभाऊ खोत, महामंत्री सुजीत ठाकुर की उपस्थिति में डॉ. सुजय विखे पाटिल ने जोरदार  शक्तिप्रदर्शन करते हुए भाजपा में प्रवेश किया। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम स्थित गरवारे हॉल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. सुजय विखे पाटिल  का नाम अहमदनगर से लोकसभा प्रत्याशी के लिए केंद्रीय भाजपा संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा। महाराष्ट्र में युति 45 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। प्रदेश अध्यक्ष राव  साहेब दानवे ने कहा कि सोमवार को विपक्ष को माढा में भूकंप के झटके लगे, आज अहमदनगर में लगा और अगले सप्ताह और झटके लगेंगे।

पिता की इच्छा के विरूद्ध लिया निर्णय

भाजपा में प्रवेश करने वक्त डॉ. सुजय विखे पाटिल ने पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने  देश की सुरक्षा का जो निर्णय लिया, उससे प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने इतने बड़े पद पर रहकर जो स्मान दिया, मेरे पिता की भूमिका  निभाई और संकट में साथ दिया, इसके लिए उनका आभार। पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है, इससे मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है।  भाजपा में शामिल होने का मेरा व्यक्तिगत निर्णय है। अहमदनगर जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर युति के उम्मीदवार जीतेंगे।

भाजपा का गढ होगा अहमदनगर

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भाजपा में डॉ. सुजय विखे पाटिल का स्वागत करते हुए कहा कि वे युवाओं के प्रतिनिधि हैं। पिछले 5 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को  मजबूत नेतृत्व मिला है। उन्होंने गरीब, महिला, किसान, आदिवासी, मजदूर सहित सभी के जीवन में परिर्वतन लाने वाली योजनाएं लागू की। पीएम मोदी के नेतृत्व ने यह दिखा दिया  कि भारत अब घर में घुसकर भी मार सकता है। मोदी के नेतृत्व में देश बदला ले सकता है। इससे युवाओं में संदेश गया कि पीएम मोदी के हाथों में देश का भविष्य सुरक्षित है।  उन्होंने कहा कि अहमदनगर जिला भाजपा का गढ़ होगा, इसमें अब कोई शंका नहीं है। सुजय ने पार्टी में प्रवेश से पहले कोई शर्त नहीं रखी, लेकिन हम महाराष्ट्र के संसदीय बोर्ड से  उनका नाम केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेंगे। मुझे विश्वास है कि उन्हें पार्टी मौका देगी। उन्होंने कहा कि आज अनेक दलों की ऐसी अवस्था है कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।  देश में एनडीए वर्ष 2014 से अधिक सीटें जीतेगी, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में युति ने 42 सीटें जीती थी, जो अब बढ़कर 45 जा पहुंचेंगी।

अभि और आयेंगे राजनितीक भूकंप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि विपक्ष को अभी कई राजनीतिक भूकंप के झटके सहन करने पड़ेंगे। सोमवार को माढा में भूकंप के झटके लगे, आज अहमदनगर  में लगे और अगले सप्ताह भी कुछ झटके लगेंगे। उन्होंने कहा कि पाटिल परिवार की तीन पीढ़ियों के साथ उन्हें काम करने का अवसर मिला। 10 साल तक लोकसभा में विखे पाटिल, इसके बाद विधानसभा में राधाकृष्ण विखे पाटिल और अब सुजय विखे पाटिल के साथ काम करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि अहमदनगर जिले की दोनों सीट लाने  की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है। अहमदनगर जिले के पालक मंत्री राम शिंदे ने कहा कि नगर में भूकंप आया है और इसका असर निश्चित तौर पर 48 लोकसभा सीटों पर होगा।  उन्होंने उम्मीद जताई कि डॉ. सुजय विखे पाटिल को अपने पिता से भी आशीर्वाद मिल जाएगा।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget