जदयू की राष्ट्रीय कार्यक्कारिणी की बैठक संपन्न

पटना
जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। वीर चंद पटेल पथ स्थित पार्टी कार्यालय में हुई बैठक की अध्यक्षता स्वयं पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहे। बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए  केसी त्यागी और आरसीपी सिंह ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति की चर्चा के साथ ही आम राय यह बनी कि धारा 370 में किसी  प्रकार की छेड़छाड़ स्वीकार नहीं की जाएगी।
राम मंदिर का मामला कोर्ट में है और  यह मसला कोर्ट या आपसी सहमति के आधार पर ही निपटे। वहीं यह भी चर्चा हुई कि अन्य राज्यों में भी पार्टी अपना विस्तार करेगी और  चुनाव लड़ेगी। राज्यों की कमक्टिी से सुझाव मांगे गए। साथ ही इस बिंदु पर विचार के लिए तीन सदस्यीय कमक्टिी भी बनाई गई। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दोपहर 12  बजे शुरू हुई। इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद  रहे। बैठक के पहले ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बताया कि बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।
भाजपा से हमारे कई एजेंडे अलग हैं। इनसब पर आज चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले होने ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के विस्तार पर भी  चर्चा की जा रही है। साथ ही पार्टी सभी 40 सीटों पर जीत की रणनीति तैयार कर रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा पहले ही हो गया है,  लेकिन उम्मीदवारों के नाम अबतक तय नहीं किए गए हैं। कई सीटों के लिए अभी भी पेंच फंसा हुआ है। महागठबंधन ने भी अभी सीटों का ऐलान नहीं किया है। इसके चलते जदयू  जल्द से जल्द उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है, ताकि चुनावों के पहले उसे प्रचार-प्रसार करने का ज्यादा समय मिल सके।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget