मोदी के "सौगंध मुझे इस मिट्टी की ......." को लता ने दी आवाज

नई दिल्ली
हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में एक कविता की पंक्तियों 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ का भी इस्तेमाल किया था। अब जवानों को समर्पित करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इसी खूबसूरत पंक्तियों को अपनी आवाज में रेकॉर्ड किया है। बता दें कि भाजपा ने इस कविता को चुनाव कैंपेन का गीत बनाया है।
लता मंगेशकर ने अपने इस देशभक्ति भरे गाने का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें शुरुआत में वह कह रही हैं, 'पिछले दिनों वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रहीं  थीं, उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियां कहीं थीं, जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी। वह आगे कह रही हैं, 'वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गईं। उसे मैंने रेकॉर्ड  किया है और आज हमारे देश के वीर जवानों को और हमारे देश की जनता को मैं समर्पित करती हूं। जय हिंद।
पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि 2014 के मेरे उन शŽदों को मां भारती के वीरों को नमन करते हुए आज मैं फिर से दोहरा रहा हूं। 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं  देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। पीएम मोदी की इन पंक्तियों पर खूब तालियां बजी  थीं। कविता में अपनी आवाज देने पर मोदी ने लता मंगेशकर का आभार जताया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि हृदय की गहराइयों से इस गीत के रूप में निकला आपका स्नेह और  आशीर्वाद मेरे लिए प्रेरणास्रोत है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget