जेलोंमे छापेमारी से हडकंप

पटना
बिहार की सभी जेलों में शनिवार की सुबह से ही सघन छापेमारी की जा रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ये कार्रवाई कर रहा है। आईजी मिथिलेश मिश्रा के  निर्देशानुसार सूबे के सभी जेलों में सुबह आठ बजे से ही छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है, जिससे कैदियों के बीच हड़कंप मचा है। पटना के आदर्श केंद्रीय कारा बेउर, भागलपुर  जेल, पूर्णिया जेल सहित बिहार के तमाम जेलों में छापेमारी की जा रही है।
आईजी के निर्देश पर जारी इस अभियान में जेलों के भीतर से होने वाली आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही मोबाइल, मादक पदार्थ और आग्नेयास्त्रों पर भी विशेष  नजर रखी जा रही है। विशेष तौर पर नामचीन और कुख्यात अपराधियों के साथ जेल में बंद सफेदपोशों के सेल में भी ये छापेमारी की जा रही है और छापेमारी के क्रम में कई जेलों से आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं। इस छापेमारी में जेल अधीक्षक सहित कई अधिकारी मौजूद हैं।
बिहार के बगहा, छपरा, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर की जेलों में छापेमारी चल रही है। सभी जगह एसपी और डीएम के नेतृत्व में छापेमारी हो रही है। इसके साथ ही उपकारा में भी ये  कार्रवाई की जा रही है।
शनिवार की सुबह बेतिया मंडल कारा में छापेमारी की गई। इस क्रम में सघन तलाशी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है। छापेमारी कारण कुछ देर के लिए  जेल में अफरातफ री का माहौल रहा। छापेमारी का अभियान का नेतृत्व सदर एसडीएम विद्यानंद पासवान और एएसपी शिवकुमार संयुक्त रूप से कर रहे थे। सिवान मंडल कारा में  डीएम, एसपी, एएसपी, एसडीओ एवं महाराजगंज एएसपी के नेतृत्व में लगभग दो घंटे तक चली छापेमारी।
छापेमारी के दौरान दो मोबाइल, एक चार्जर, एक सिम, एक बैट्री, एक सेविंग किट एवं कुछ और आपत्तिजनक समान बरामद हुए। जिले की डीएम रंजीता ने की पुष्टि, कहा कि  मुफ्फसिल थाने में दर्ज होगी प्राथमिकी। औरंगाबाद मंडल कारा में डीएम राहुल रंजन महिवाल एवं एसपी दीपक वर्णवाल के नेतृत्व में छापेमारी की गई । दो घंटे तक चली छापेमारी  में जेल से चार मोबाइल, तीन चार्जर एवं नशीला पदार्थ बरामद हुआ है ।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget