सीएसके की जीत से आगाज

चेन्नई
एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है। उसने ओपनिंग मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को 7 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी की टीम भज्जी और इमरान ताहिर की लहराती गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और महज  70  रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में सीएसके ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेहद आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम की भी  शुरुआत खराब रही। उसे पहला झटका शेन वॉटसन के रूप में लगा। वह खाता खोले बगैर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए।
दरअसल, पहली पारी में स्पिनरों की सफलता देख विराट ने चहल से ही पारी का आगाज करवाया और उन्होंने पारी के तीसरे ही ओवर की पहली गेंद पर आरसीबी को सफलता दिला  दी। 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने रैना इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायुडू ने संभलकर खेलना शुरू किया। 8वें ओवर में रैना ने मोइन अली को लगातार दो चौके  लगाकर हाथ खोले और अगले ओवर में उमेश यादव की गेंद पर एक रन लेकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए। वह ऐसा करने वाले इकलौत बल्लेबाज हैं। उन्होंने 10वें ओवर में मोइन अली की पहली गेंद पर चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह शिवम दुबे के हाथों लपक लिए गए। वह 21 गेंदों में 3 चौके की मदद से 19 रन बनाकर आउट  हुए। रैना और रायुडू के बीच दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई।
सीएसके टीम जीत की ओर बढ़ रही थी तभी अंबाती रायुडू (28) मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 42 गेंदों में 2 चौके और 1 सिक्स लगाया। हालांकि उनके आउट होने का बहुत फर्क नहीं पड़ा। केदार जाधव और रविंद्र जडेजा ने 6 रन जोड़ते हुए सीएसके को 7 विकेटों की अहम जीत दिला दी। बैंग्लोर के लिए चहल, मोहम्मद सिराज और मोइन  अली ने एक-एक विकेट लिया।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget