जिंदा है आतंक का आका

पाकिस्तान ने किया अजहर की मौत की खबरों का खंडन


नई दिल्ली
पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की अटकलों के बीच पंजाब (पाकिस्तान) के मंत्री फय्याज उल हसन चोहान का बयान आया है।  खबर के मुताबिक, फय्याज उल हसन चोहान ने कहा कि मौलाना मसूद अजहर जिंदा है। उन्होंने कहा कि हमें उसकी मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया की एक खबर में अजहर के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से मसूद अजहर के जीवित होने की बात कही गई थी। पाक के एक  न्यूज चैनल ने बताया कि जिन मीडिया रिपोर्टों में जैश-ए-मोहम्मद के नेता के मारे जाने का दावा किया गया है, वे झूठे हैं। यह खबर सोशल मीडिया पर चल रही उन अटकलों के  बीच आई है कि इस आतंकी संगठन के संस्थापक की मौत हो गई। हालांकि, अभी किसी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।
मसूद अजहर के परिवार के करीबी अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए चैनल ने कहा कि अजहर जिंदा है। उसके स्वास्थ्य के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। संघीय सूचना मंत्री  फवाद चौधरी ने अजहर की मौत के दावों वाली मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि मुझे इस समय कुछ भी मालूम नहीं है। बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत  में बहावलपुर के रहने वाले अजहर ने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था। वर्ष 1999 में तत्कालीन राजग सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान आईसी- 814 को छुड़ाने के बदलने अजहर को छोड़ दिया था।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget