विराट और बुमरा का जलवा बरकरार

दुबई
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर  बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित  शर्मा ने इस सीरीज में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है।
केदार जाधव के हरफन मौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की सीरीज के बाद 11 स्थानों के साथ कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गए है। इस सीरीज को भारत ने 2-3 से गंवा  दिया। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ङ्क्ष€वटन डि कॉक ने शनिवार को केप टाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू सीरीज में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया। बाएं हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने सीरीज में 353 रन बनाए, जिसमें एक शतक और तीन  अर्धशतक शामिल हैं। इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। न्यूजीलैंड के दिग्गज रोस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुए है।

गेंदबाजों में बुमरा टॉप पर

गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमरा 774 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई और  अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ 9 विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया। वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए।

ऑलराउंडरों में राशिद का जलवा

हरफन मौला खिलाड़ियों की सूची में राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं। शीर्ष पांच में हालांकि कोई भी भारतीय नहीं है। एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान  पर बरकरार है। न्यूजीलैंड मामूली अंतर से दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को धकेल कर 5वें स्थान पर पहुंच गया है।  दक्षिण अफ्रीका को एक अंक का फायदा हुआ है, जबकि श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget