पाकिस्तान को उसी की भाषा में मिला जवाब : पीएम मोदी

ग्रेटर नोएडा
पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जमकर निशाना साधा। पीएम ने पाकिस्तान और  आतंक पर सिलसिलेवार हमला करते हुए 'टुकड़े गैंग’ को भी आड़े हाथों लिया। पीएम ने कहा कि जिस समय पाकिस्तान भारतीय एयर स्ट्राइक से परेशान था, उस समय 'टुकड़े-टुकड़े  गैंग’ के लोग इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि यह कौन सा बालाकोट है? उन्होंने कहा कि जब एक समय पाकिस्तान कह रहा था 'मोदी ने मारा’ तब यहां सवाल पूछे जा रहे थे।

विपक्ष पर बोला तीखा हमला
प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश के भीतर अपने आप को बड़ा नेता मानने वाले लोग जो भाषा बोल रहे हैं, उससे देश के दुश्मनों को ताकत मिल रही है।  देश के जवान के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं और उस पर पड़ोस में तालियां पड़ती हैं। 'टुकड़े-टुकड़े गैंग’ की चाल ऐसी है कि एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान तो परेशान था,  लेकिन ये लोग सिर्फ इसी बात पर चर्चा कर रहे थे कि यह भारत का बालाकोट है या पाकिस्तान का बालाकोट है? ऐसे लोगों की बातों पर भरोसा मत करिए। पीएम मोदी ने कहा कि  2016 में पहली बार हमारी सरकार ने आतंक के आकाओं को उस भाषा में जवाब दिया, जिसमें वह समझते हैं। पीएम ने कहा कि उरी के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की तो ये लोग  सबूत मांग रहे थे। अब पुलवामा हमला हुआ। भारत के वीरों ने जो काम किया, वैसा काम दशकों तक नहीं हुआ है। हमारे वीरों ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा है। पीएम ने  कहा कि आतंकियों को भारत से ऐसे जवाब की उ्मीद नहीं थी। पाकिस्तान जमीन पर टैंक तैनात किए हुए था। पूरी सजावट कर रखी थी। हम ऊपर से चले गए। हम तो यह सब  करके चुप थे, लेकिन यह घटना इतनी बड़ी थी कि रात के साढ़े तीन बजे पाकिस्तान की नींद उड़ गई। पाकिस्तान ऐसा घबरा गया कि उसने सुबह पांच बजे ट्वीट करना शुरू कर  दिया। पहले सिर्फ गृह मंत्री बदले, नीतियां नहीं पीएम ने कहा कि देश के दुश्मनों में भारत के प्रति जो सोच बनी थी, उसका कारण 2014 के पहले की सरकारों का रवैया था। 26/11  की घटना को भुलाया नहीं जा सकता।
उस व€त आतंक के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। उस समय सेना का खून गरम था, लेकिन दिल्ली ठंडे बस्ते में थी। यहीं वजह थी कि  मुंबई  हमले के बाद भी देश में कई बार धमाके हुए। पहले की सरकार ने नीतियां नहीं बदली, सिर्फ गृह मंत्री बदले। पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने आतंक को उसी भाषा में  समझाया होता, तो आतंक नासूर न बना होता। हमारी कार्रवाई के बाद आतंक के आकाओं को समझ आ गया है कि यह पहले वाला भारत नहीं है।

'मेक इन इंडिया’ का हब बना नोएडा

पीएम नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ब€सर (बिहार) के कई डिवेलपमेंट प्रोजे€ट का शिलान्यास/उद्घाटन करने यहां आए थे। उन्होंने कहा कि वे भी दिन थे, जब नोएडा-ग्रेटर नोएडा की  पहचान सरकारी धन की लूट, जमीन आवंटन के घोटालों के लिए होती थी। जब भी नोएडा की बात आती थी, तो ऐसी ही खबरें दिखती हैं। आज नोएडा-ग्रेटर नोएडा की पहचान  विकास से है। नोएडा आज मेक इन इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है। भारत मोबाइल बनाने में दूसरे नंबर पर है, उसमें नोएडा की भूमिका है। 2014 से पहले  मोबाइल बनाने वाली सिर्फ दो फैक्ट्रियां थीं। आज करीब 125 फैक्ट्रियां हैं। इसमें बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां नोएडा में हैं। मोबाइल के अलावा कई इले€ट्रॉनिक आइटम की अनेक कंपनियां  यहां पर हैं। इन सब ने लाखों युवाओं को रोजगार दिया।

सबसे बड़ा हवाई अड्डा जेवर में

पीएम मोदी ने कहा कि जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है। इससे जुड़ी तमाम प्रक्रियाओं को पूरा किया जा रहा है। इससे नोएडा की एयर कने€क्टिवक्टिी
दूसरे शहरों से जुड़ जाएगी और दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह पश्चिम यूपी के लिए स्वर्णिम अवसर लेकर आएगा। अगले कुछ हफ्तों में बरेली से भी उड़ाने शुरू होंगी।  इसके लिए टर्मिनल बिल्डिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है। देश के टीयर 2 और टीयर 3 शहर भी एयर कने€क्टिवक्टिी से जुड़ेंगे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget