महागठबंधन की तस्वीर साफ

पटना
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में महागठबंधन ने सीटों के बंटवारे का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इस महागठबंधन में आरजेडी को 20 सीटें तो कांग्रेस को 9 सीटें दी गईं  हैं। उधर, सीपीआईएमएल को आरजेडी ने अपने खाते से एक सीट दी है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि प्रेस कांफ्रेंस से पहले एक बैठक हुई। इस  बैठक में तेजस्वी यादव, शरद यादव, जीतन राम मांझी, ने समेत कई नेता शामिल थे। बता दें कि महागठबंधन में नवादा सीट राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के खाते में गई है।  महागठबंधन में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में आरजेडी को 20, कांग्रेस को 9, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को 5, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) 3, वीआईपी 3, सीपीआईएमएल को आरजेडी कोटे से एक सीट दी गई है। इनमें संसदीय क्षेत्र गया से हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। नवादा में आरजेडी  की ओर से विभा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है। जमुई लोकसभा सीट में आरएलएसपी के भूदेव चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इनके इतर औरंगाबाद से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद को टिकट दिया गया है।

ये हैं प्रत्याशी :

बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है। यहां नवादा से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के धीरेंद्र कुमार सिंह और डेहरी  से आरजेडी कैंडिडेट मोहम्मद फिरोज हुसैन चुनावी मैदान में उतरेंगे।

सीपीएल (एमएल) को राजद कोटे से एक सीट :

मनोज झा ने कहा कि इस गठबंधन की नींव 2014 में लालू प्रसाद यादव ने रखी थी। यह गठबंधन देश के संविधान को सुरक्षित रखने के लिए हुआ है। सीपीआईएमएल को हमने  अपने कोटे से एक सीट दी है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget