सुहागनगरी को लेकर असमंजस में भाजपा

फिरोजाबाद
21 सालों से फिरोजाबाद सीट पर वनवास पर चल रही भाजपा में सूरमा को लेकर असमंजस गहराता जा रहा है। इटावा सीट के साथ फिरोजाबाद की घोषणा की उम्मीदें बुधवार
को खत्म हो गईं। इसके साथ ही अटकलों का बाजार गरमाया हुआ है। कहीं बाहरी प्रत्याशी की चर्चा चल रही है, तो कहीं जिले के नाम सुर्खियां बने हुए हैं। फिलहाल एक बड़ा नाम  सुर्खियों में जोर पकड़ रहा है। पूर्व मंत्री और विधायक जयवीर सिंह के नाम के कयास लगाए जा रहे हैं। जयवीर सिंह 2002 में मैनपुरी के घिरौर विधानसभा क्षेत्र से बसपा से चुनाव  जीते थे। इसके बाद 2003 में बसपा टूटी और कुछ विधायक सपा में गए, तो जयवीर ने भी साइकिल की सवारी को तवज्जो दी। सपा में जयवीर सिंह मंत्री बने। 2006 में इस्तीफा  देने के बाद बसपा में फिर लौटे और 2007 के चुनाव लड़े। चुनाव जीते और बसपा सरकार में मंत्री बने थे। 2012 में घिरौर सीट खत्म होने के बाद बसपा से ही मैनपुरी के करहल से  चुनाव लड़े लेकिन हार गए थे। इसी चुनाव में सिरसागंज विस सीट से जयवीर सिंह का बेटा अतुल प्रताप बसपा की टिकट से चुनाव लड़ा। इधर 2014 में लोकसभा चुनाव में  फर्रुखाबाद सीट से जयवीर बसपा का टिकट लेकर चुनाव लड़े, लेकिन मोदी लहर ने उन्हें टिकने नहीं दिया। 2015 में भाजपा में शामिल हुए और 2017 में सिरसागंज सीट से विधायकी का चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। अब काफी समय से जयवीर लोकसभा चुनाव में उतरने का प्रयास करने में जुटे हुए थे। फिरोजाबाद सीट से इस वक्त प्रबल दावेदार  जयवीर माने जा रहे हैं, लेकिन अभी तक इस संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
बता दें कि 2014 में यूपी में चली मोदी लहर के बाद भी फिरोजाबाद सीट पर भाजपा काबिज नहीं हो पाई थी। इस बार सैफई परिवार के चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अक्षय के मैदान में आने के बाद मुकाबला रोमांचक हो चुका है। दोनों प्रत्याशी रणभूमि में पसीना बहा रहे हैं। वहीं भाजपा का नाम अब तक तय नहीं हो पाया है। स्थिति यह है कि पार्टी के  बड़े पदाधिकारी भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। पहले डमी प्रत्याशी के मैदान में उतारे जाने की चर्चा रही, तो कभी यह चर्चा आई कि मुकाबला तगड़ा करने के बाद भारी-भरकम प्रत्याशी लाया जा रहा है। प्रत्याशी चयन के लिए वक्त लगने को लेकर हर रोज नई चर्चा बाजार में हो रही है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget