गोरखपुर में माहौल बिगाड़ने की साजिश

गोरखपुर
होली से पूर्व अराजक तत्वों ने गोरखपुर में माहौल खराब करने की कोशिश की है। शहर के पादरी बाजार स्थित नटवीर बाबा मंदिर में सोमवार की सुबह एक दर्जन से अधिक मूर्तियां  टूटी मिलीं। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए। घटना की जानकारी होते ही घटनास्थल पर सीओ गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह, सीओ एलआईयू, इंस्पेक्टर शाहपुर राकेश चंदेल, इंस्पेक्टर पिपराइच सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर थाना शाहपुर, पिपराइच सहित कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। हालांकि लोगों की सूझबूझ से कोई  अप्रिय घटना नहीं हुई और स्थिति नियंत्रण में है।
शाहपुर के पादरी बाजार मुख्य सड़क पर सोमवार की सुबह देवी- देवताओं की खंडित मूर्तियां दिखीं। इसके बाद नटवीर बाबा मंदिर स्थित 12 मूर्तियां भी क्षतिग्रस्त मिलीं। इस मंदिर  में विराजमान हनुमान जी का दोनों पैर, बायां हाथ, मां दुर्गा का मुंह, दोनों हाथ, पैर और मां काली का दोनों पैर टूटा मिला। यहां से 100 मीटर की दूरी पर पिपराइच की तरफ  बिजली बिल जमा केंद्र/शिकायत केंद्र के ठीक सामने भगत चौराहे पर पीपल के पेड़ के नीचे स्थित भगवान शनि व मां सरस्वती देवी की मूर्ति भी टूटी दशा में सड़क पर मिली।
सूचना पर पहुंची शाहपुर पुलिस ने दोनों मंदिरों में आनन-फानन में मूर्तियों को ईंट के सहारे खड़ा कर दिया। इसके बाद सीओ गोरखनाथ ने कपड़ा मंगवाकर मूर्तियों को ढकवाया ।  शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस लगातार जनता से अपील कर रही है व गस्त जारी है।
मौके पर पहुंचे आक्रोशित लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। लोग सवाल कर रहे हैं कि हॉक दस्ता व 100 नंबर की पुलिस ख्या कर रही थी। दोनों मंदिर मुख्य सड़क पर है फिर भी  पुलिस को न पहुंचना प्रश्न खड़ा करता है। अगल-बगल के सभी सीसीटीवी कैमरे खराब हैं या रेंज से बाहर हैं। इस कारण पुलिस को सीसीटीवी कैमरों से भी कोई मदद नहीं मिल पा  रही है। सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने बताया कि घटना की छानबीन चल रही है। मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वाले अराजक तत्व शीघ्र ही पुलिस की हिरासत में होंगे। प्रथम दृष्टया  यह किसी की शरारत लग रही है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget