जम्मू बस स्टैड पर ग्रेनेड अटैक

जम्मू
जम्मू के बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला करने वाले आरोपी की पहचान करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मनीष सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस करके  बताया कि ग्रेनेड फेंकने वाले की पहचान यासिर भट्ट के रूप में हुई है और उसे हिजबुल मुजाहिदीन की ओर से हमला करने के ऑर्डर मिले थे।
बता दें कि इस हमले में कुल 32 लोग घायल हुए हैं। आईजी मनीष सिन्हा ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कहा कि कई टीमें इनपुट्स पर काम करने के लिए लगाई गई थी।  सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की पड़ताल और चश्मदीदों से मौखिक पूछताछ के आधार पर हमने एक संदिग्ध की पहचान की। उसका नाम यासिर भट्ट है, उसने अपना अपराध कबूल  किया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मनीष सिन्हा ने आगे कहा कि यासिर भट्ट को हिजबुल मुजाहिदीन के कुलगाम डिस्ट्रिक्ट कमांडर फारुक अहमद भट्ट उर्फ उमर ने
ग्रेनेड फेंकने का आदेश दिया था। आईजी ने यह भी बताया कि बस स्टैंड को इस वजह से निशाना बनाया गया, क्योंकि वहां पर काफी भीड़ होती है और ज्यादा लोगों को टार्गेट किया  जा सकता है।
बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया  हमला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। इस विस्फोट में 17 साल के मोहम्मद शारिक की मौत  हो गई। इससे पहले गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल की प्रधानाचार्या सुनंदा रैना ने बताया कि अब तक 32 घायलों को यहां लाया गया है। इनमें से तीन की हालत  गंभीर है और दो का ऑपरेशन किया जा रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में बस स्टैंड पर खड़ी सरकारी बस को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ। रिपोर्ट के  मुताबिक धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है।
बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक  तनाव पैदा करना था। ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। प्रशासन ने जम्मू- कश्मीर की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।  ग्रेनेड धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास की कई बसों को भी नुकसान पहुंचा है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget