वर्तमान टीम के साथ वर्ल्ड कप में जाना आत्मविश्वास बढ़ाने वाला : कैरी

नई दिल्ली
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार वापसी करने से उत्साहित ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एले€स कैरी ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा चैंपियन की तरह खेलने वाली टीम के  साथ वर्ल्ड कप में जाने से उनका 'आत्मविश्वास’ काफी बढ़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय 0-2 से पिछड़ रही थी, लेकिन लगातार दो जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज अब दो-दो  से बराबर है और बुधवार को यहां निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। कैरी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी के तौर पर हम पिछले एक-डेढ़ साल से कड़ी मेहनत  कर रहे हैं। हमें कुछ सफलता मिलने लगी है। हम इस टीम के साथ वर्ल्ड कप में जाने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं।
कैरी ने कहा कि प्रतिबंध खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम को मजबूती ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि वे बड़े खिलाड़ी हैं, जो टीम में वापसी कर  सकते हैं। टीम में अभी जो खिलाड़ी हैं, वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में उनका वापसी करना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। उन्होंने (स्मिथ और वार्नर) पहले कमाल  का प्रदर्शन किया और टीम चयन के समय उन पर जरूर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जिस तरह से कुलदीप और यजुवेंद्र चहल का सामना किया  उससे उन्हें कोई आश्चर्य नहीं है।
उन्होंने कहा कि मीडिया में अ€सर स्पिनरों के खेलने को  लेकर चर्चा होती है। हम पिछले एक-डेढ़ साल से स्पिनरों के खिलाफ नेट पर कड़ा अभ्यास कर रहे थे। मुझे अभी और अच्छे  नतीजे मिलने की संभावना है, इससे मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा। हमारे खिलाड़ी मैच के अलावा भी इस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कैरी ने कहा कि यह कड़ा मुकाबला होगा, €योंकि  भारतीय टीम लगातार दो हार के बाद वापसी करने को बेकरार होगी। उन्होंने कहा कि सीरीज की शुरुआत में हम पर दबाव था। कुछ मैच काफी करीबी थे, लेकिन अब सीरीज 2-2 से  बराबर है। दिल्ली में होने वाला मैच चुनौतीपूर्ण होगा। जाहिर है हम पिछले मैच की लय को जारी रखना चाहेंगे। खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। उन्होंने कहा कि भारत तुरंत वापसी   कर सकता है लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जीत से थोड़ी दूर रह गए। हम अंतिम मैच का इंतजार कर रहे हैं।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget