स्वप्नसुंदरी और सपना मे होगा मुकाबला

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की एक और लोकसभा सीट पर सुपरहिट दंगल की स्टेज तैयार हो रही है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणवी डांसर सपना चौधरी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।  कहा जा रहा है टिकट के लिए सपना चौधरी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं। अगर ऐसा हुआ तो सपना चौधरी और हेमा मालिनी के बीच एक दिलचस्प मुकाबले देखने को  मिलेगा। दरअसल बीजेपी ने अपनी मौजूदा सांसद सिने अदाकारा हेमा मालिनी को एक बार फिर मैदान में उतारा है। मथुरा सीट पर जाट मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं। अगर  सपना चौधरी कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरती हैं तो वह जाट मतदाताओं को रिझाने में कामयाब हो सकती हैं।
इसके अलावा पश्चिम यूपी में सपना चौधरी की फैन फालोइंग भी काफी ज्यादा है। सपना चौधरी के मैदान में आने से हेमा मालिनी की चुनौती बढ़ेगी। क्क्योंकि गठबंधन की तरफ से  इस सीट पर पर कुंवर नागेंद्र सिंह मैदान में हैं। वह भी जाट नेता हैं। पिछले चुनाव में जाट वोट एकमुश्त बीजेपी को गया था। अगर जाट वोट विभाजित होता है, तो हेमा मालिनी  की मुश्किल बढ़ सकती है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इस सीट पर जाट और मुस्लिम वोटरों का वर्चस्व रहा है। 2014 में भी जाट और मुस्लिम वोटरों के अलग होने का नुकसान ही रालोद को भुगतना पड़ा था।  जाटों ने एकमुश्त होकर बीजेपी के हक में वोट किया। 2014 के आंकड़ों के अनुसार मथुरा लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 लाख मतदाता हैं, इनमें 9।3 लाख पुरुष और 7 लाख से अधिक  महिला वोटर हैं।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget