पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ वापसी पर

मोहाली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले दोनों मैचों में विवादों में रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में यहां घरेलू  परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेगी। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग करने  के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई तो वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ दूसरे मैच में 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का  खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। इसके चलते आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नोबॉल करार दिया गया और रसेल ने धमाकेदार पारी खेल कर मैच का रुख बदल दिया।  अश्विन की टीम इन सब को भूल कर यहां के पीसीए स्टेडियम में नई शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट अभी शुरुआती दौर में है और दोनों टीमों ने एक- एक मैच में जीत दर्ज की है।  इस लिहाज से मैच से पहले किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा रहा और मुकाबले पर सबकी करीबी नजरें होंगी।
दोनों टीमों में कई बड़े खिलाड़ी हैं और वे इस मुकाबले में खुद को साबित करना चाहेंगे। गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंद में 79 रन बनाकर फॉर्म में होने का संकेत दिए तो वहीं  इस मैच में युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली थी। केकेआर के खिलाफ मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर ने बल्ले से प्रभावित किया। टीम के लिए  हालांकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की फॉर्म चिंता का सबब है, जो दो मैच में अब तब सिर्फ पांच रन ही बना सके हैं। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर बैंग्लोर (आरसीबी) के खिलाफ  छह रन की जीत दर्ज कर यहां पहुंची मुंबई इंडियंस के हौसले बुलंद होंगे।
इस मैच में जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट) ने एक बार फिर साबित किया की उन्हें अंतिम ओवरों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज यों कहा जाता है। कप्तान रोहित  शर्मा (33 गेंद में 48) और हार्दिक पंड्या (14 गेंद में 32) पिछले मैच की लय को यहां जारी रखना चाहेंगे। सत्र की शुरुआत अर्धशतक से करने वाले युवराज सिंह अपने 'घरेलू मैदान  और दर्शकों’ के सामने बल्ले से छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget