उत्तर भारतीय संघ की बनेगी १५ मंजिला नई इमारत : आरएन सिंह

मुंबई
उत्तर भारतीय संघ भवन में अतिथि गृह, कैंटीन और डायनिंग हॉल बनाने का सपना पूरा हो चुका है। अब संघ की नई 15 मंजिला इमारत बनाई जाएगी और इसके लिए निधि की  कमी नहीं होगी। इस इमारत का निर्माण मैं अपने पैसे से कराऊंगा। यह बात उत्तर भारतीय संघ, मुंबई के अध्यक्ष और विधायक श्री आरएन सिंह ने शनिवार शाम को उत्तर  भारतीय संघ की तरफ से आयोजित होली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि संघ भवन में अतिथि गृह, कैंटीन और डायनिंग हॉल का शीघ्र ही उद्घाटन  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के हाथों किया जाएगा। यह कार्यक्रम संघ भवन के बाबू सत्यनारायण सिंह सभागृह में  आयोजित किया गया था। श्री सिंह ने आगे कहा कि दहिसर और मीरा रोड में वहां के उत्तर भारतीयों द्वारा संघ बनाने की मांग हो रही है। मुझे भूखंड उपलब्ध कराया जाए, जहां- जहां आवश्यक होगा, मैं समाज से सहयोग लेकर वहां भवन का निर्माण अवश्य करूंगा।
उन्होने संघ की शाखाओं की शिथिलता दूर करने के लिए उनका पुनर्गठन करने की जिम्मेदारी शाखा प्रभारी देवेंद्र तिवारी को दी। उन्होंने समाज को होली की शुभकामनाएं देते हुए संघ  के विकास कार्यो में जुटने का आव्हान किया। कार्यक्रम का शुभारंभ आरएन सिंह द्वारा उत्तर भारतीय संघ के संस्थापक स्व. बाकेराम तिवारी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर हुआ।

श्रीसिंह के साथ तन-मन-धन से खड़ा हू : शारदा प्रसाद सिंह

इस अवसर पर बोलते हुए संघ के कार्याध्यक्ष शारदा प्रसाद सिंह ने अध्यक्ष आरएन सिंह के कार्यों और सेवा भावना की सराहना करते हुए कहा कि वो तन-मन और धन से आरएन  सिंह के साथ खड़े है। कार्यक्रम में बोरीवली शाखा अध्यक्ष हेमंत पांडे और संघ कार्यकर्ताओ द्वारा श्रीसिंह, कार्याध्यक्ष शारदा प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष बीएन सिंह सहित वरिष्ठ  पदाधिकारियों का सत्कार किया गया। आरएन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न इस होली स्नेह मिलन कार्यक्रम में परंपरागत होली गीतों से उपस्थित जनसमुदाय में गायिका संध्या  सोमनाथ त्रिपाठी ने रंग भर दिया, जिसका उपस्थित जनसमुदाय ने भरपूर आनंद उठाया।
कार्यक्रम का संचालन और लोगों का आभार संघ के युवा मोर्चा के अध्यक्ष संजय सिंह ने किया। इस अवसर पर संघ कोषाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, महामंत्री नंदलाल उपाध्याय,  अछैबर तिवारी, बीएन सिंह, देवेंद्र तिवारी, युवा मोर्चा महामंत्री ध्रुव नारायण पांडेय, ठाकुर अजय सिंह, विपिन सिंह, केके सिंह, शाखा अध्यक्ष हेमंत पांडेय, भूपेंद्र सिंह, आरडी सोनकर, मुकेश शर्मा पप्पू, प्रह्लाद पांडेय, महेश गुप्ता, सूर्यनारायण तिवारी और एसबी गिरी सहित बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं उपस्थित थीं। इस अवसर पर मीरा रोड शाखा के नए  अध्यक्ष अधिवब्ता वीके सिंह के नाम की घोषणा की गई। इस अवसर पर शेख सिराज अहमद ने एक लाख रुपए की सहयोग राशि भवन निर्माण के लिए अध्यक्ष को सुपूर्द की।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget