पाकिस्तान शव गिन रहा , विपक्ष मांग रहा सबूत

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कोरापुट में रैली को संबोधित करते हुए बालाकोट हवाई हमले को लेकर एक तरफ जहां विपक्ष पर हमला बोला, तो उन्होंने 'मिशन शक्ति’ की  सफलता का भी हवाला दिया। पीएम मोदी ने कहा कि करीब एक महीना हो गया है, पाकिस्तान अब भी लाशों को गिन रहा है और हमारे विरोधी बालाकोट हवाई हमले के सबूत मांग  रहे हैं। जब भारत आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके घर में घुसकर मारता है, तब कुछ लोग यहां पर सबूत मांगते हैं।
प्रधानमंत्री ने मिशन शक्ति का भी हवाला दिया, जिसके तहत डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) ने बुधवार को अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया,  जिसके बाद भारत दुनिया के कुछ चंद शक्तिशाली देशों की सूची में शुमार हो गया है। पीएम मोदी ने ओडिशा की चुनावी रैली में कहा कि अब हम अंतरिक्ष में भी चौकीदार हैं। ओडिशा में लोकसभा के साथ ही विधानसभा का भी चुनाव होने जा रहा है।
मोदी ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए आपके सेवक ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। दो दिन पहले ही ओडिशा एक ऐसी ऐतिहासिक उपलŽब्धि का गवाह बना, जिसने पूरी दुनिया  को भारत की ताकत से परिचय कराया। जब नीयत साफ होती है, तो अंतरिक्ष में भी सफलता तय होती है। ये नए भारत के नए आत्मविश्वास की ताकत है। इस पर पूरा देश गर्व  कर रहा है। जिन्हें भारत की यह उपलŽब्धि छोटी नजर आती है उनकी कथनी और करनी को भी पूरा देश देख रहा है। सात दशकों से गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे लोग अब इतना  बौखला गए हैं कि देश के वैज्ञानिक, सेना और नौजवानों का आए-दिन अपमान करने लगे हैं।

गरीबों का भला नहीं करना चाहती बीजद
साथियों हम देशभर की बड़ी पंचायतों में अस्पताल खोलने का काम कर रहे हैं। देशभर के 17 लाख गरीब मरीजों को आयुष्मान भारत का  लाभ मिला है, लेकिन लाभ लेने वाले इन लोगों में ओडिशा का एक भी गरीब नहीं है, €क्योंकि यहां की सरकार आयुष्मान योजना से नहीं जुड़ रही। पता नहीं उनका €या गणित है या ऐसा लगता है वो आपका भला नहीं करना  चाहते। ओडिशा की सरकार इससे जुड़ जाती, तो सिर्फ राज्य में ही नहीं बल्कि देश में कहीं भी उसे चिकित्सा की सुविधा मिल जाती, लेकिन ओडिशा सरकार को गरीबों की परवाह नहीं है।

नायडू को यू-टर्न बाबू बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में शुक्रवार को ओडिशा के कोरापुट के अलावा तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्र के करनूल में जनसभा को संबोधित किया।  इस दौरान उन्होंने तीनों राज्यों की सरकारों और मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधा। मोदी ने करनूल में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को यू-टर्न बाबू बताया। उन्होंने कहा कि नायडू ने राज्य  के विकास को दरकिनार कर दिया। आंध्र के लोगों को पता है कि किसके खजाने भरे गए। चौकीदार ने जैसे ही हिसाब मांगा, यूटर्न बाबू ने आंध्र के विकास से यूटर्न ले लिया और  एनडीए से बाहर हो गए। मोदी ने कहा कि आंध्र के विकास के लिए डबल इंजन वाली सरकार की जरूरत है। राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार होनी चाहिए। महबूबनगर में उन्होंने कहा कि देश के गरीबों के साथ गद्दारी कर रहे लोग अब वैज्ञानिक, सेना और नौजवानों का अपमान कर रहे हैं। भारत अब अंतरिक्ष में भी चौकीदारी करने में सक्षम है। यहां  की सरकार ने मुझे तेलंगाना में काम नहीं करने दिया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget