आज एन डी ए की रैली

पटना
एनडीए की संकल्प रैली तीन मार्च यानि रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित की गई है। रैली को लेकर पटना के ट्रैफिक प्लान में खासा बदलाव किया गया है। रविवार, 3  मार्च को पटना में एनडीए की संकल्प रैली को देखते हुए शनिवार रात से ही पटना आने वाले वाहनों के लिए ट्रैफिक वन-वे हो जाएगा। वहीं गंगा नदी पर बने दानापुर- सोनपुर जेपी  सेतु, पटना- हाजीपुर महात्मा गांधी सेतु और सोन नदी पर कोइलवर स्थित अŽदुल बारी पुल पर आवाजाही प्रभावित रहेगी। हालांकि ए्बुलेंस सहित सभी आपातकालीन वाहनों को छूट  दी गई है। वहीं, पीपा पुल पर भी मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। यह व्यवस्था रैली के दिन तीन मार्च तक प्रभावी होगा। तीन मार्च की दोपहर दो बजे से पटना से  हाजीपुर की तरफ जाने वाले वाहनों का परिचालन होगा, जबकि सोमवार से पीपा पुल पर वाहनों का परिचालान सामान्य ढंग से लागू हो सकेगा।
ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था में बदलाव शनिवार की रात 9 बजे से गांधी सेतु, जेपी सेतु, कोइलवर पुल वन वे हो जाएगा। पटना से आप जा नहीं सकेंगे लेकिन पटना आने के लिए  ये पुल खुले रहेंगे। ट्रैफिक का ये प्लान रैली की समाप्ति तक लागू रहेगा और तीन मार्च को रैली खत्म होने के बाद इन पुलों पर यातायात सामान्य होगा। हालांकि वैशाली की तरफ  जाने के लिए पीपापुल इस्तेमाल किया जा सकता है। बड़े वाहनों के लिए जिन पार्किंग स्थलों का चयन किया गया है इनमें जीरो माइल से मीठापुर सड़क किनारे दोनों ओर, अरबी- फारसी विश्वविद्यालय मीठापुर, गंगा के किनारे बांसघाट, एलसीटी घाट से सटे हुए इलाके, गायघाट पुल के नीचे के क्षेत्र शामिल हैं।
छोटे वाहनों के लिए भी पार्किंग स्थलों का चयन किया गया है। पटना हाईस्कूल गर्दनीबाग के अंदर, संजय गांधी स्टेडियम, पटना साईंस कॉलेज परिसर, पटना कॉलेज परिसर, मोईनुल  हक स्टेडियम, गुलजारबाग स्टेडियम, डीएवी स्कूल राजवंशी नगर, बीआईटी कॉलेज परिसर, मिलर हाई स्कूल, शाखा मैदान राजेंद्र नगर में आप अपने छोटे वाहन खड़े कर सकते हैं।  3 मार्च को सुबह छह बजे से रैली समाप्ति तक रामगुलाम चौक से जेपी गोलंबर तक किसी तरह के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। आईएमए हॉल से गांधी मैदान की ओर कोई भी  वाहन नहीं
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget