केंद्र की मोदी सरकार में बढ़ा महिलाओं का सम्मान: माधवी नाईक

मुंबई
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं से महिलाओं के विकास में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ उनका सम्मान भी बढ़ा है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन शुक्रवार को  हमारा महानगर कार्यालय में सदिच्छा भेंट देने पहुंची महाराष्ट्र भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा एड. माधवी नाईक ने 'हमारा महानगर’ से बातचीत में उक्त बातें कहीं। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सराहना करते हुए महिला मोर्चा अध्यक्षा ने कहा कि पिछले पांच साल में केंद्र सरकार ने जितनी भी योजनाएं लागू की है, वो महिलाओं के  विकास को देखते हुए की हैं। चाहे वो उज्जवला योजना हो या सौभाग्य योजना या स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाने की योजना।
माधवी नाईक ने कहा कि महाराष्ट्र  सहित पूरे देश में बने करोड़ों शौचालय से महिलाओं का सम्मान बढ़ा है, जिसे उत्तर प्रदेश में महिलाएं 'इज्जत घर’ कहती हैं। इस कार्य के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का मैं आभार प्रकट करती हूं। माधवी नाईक ने कहा कि 'सबका साथ-सबका विकास’ की तर्ज पर केंद्र की मोदी सरकार कार्य कर रही है,  जिससे सभी धर्म और जाति को इसका फायदा मिल रहा है। भाजपा में महिलाओं को कितना सम्मान मिलता है, के जवाब में माधवी नाईक ने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों से  ज्यादा भाजपा महिलाओं का सम्मान करती है, जिसका उदाहरण चुनाव समिति में 33 फीसदी आरक्षण दिया जाना है। कई वर्षों से संसद में अटके महिला आरक्षण बिल को नरेंद्र मोदी सरकार ने क्यों पास नहीं करवाया, इस सवाल के जवाब में माधवी नाईक ने कहा कि महिलाओं को आरक्षण मिले, यह भाजपा सरकार की मंशा है, लेकिन विपक्षियों के विरोध  के कारण बिल पास नहीं हो पाया।
आपको नहीं लगता कि ट्रिपल तलाक पर दोबारा अध्यादेश लाने वाली केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं के साथ वोट बैंक की राजनीति कर रही है? इस पर उन्होंने कहा कि इससे मैं  सहमत नहीं हूं, जिस तरह से मुस्लिम महिलाओं के साथ अत्याचार होता था, उसे मुस्लिम वोट की राजनीति के चलते किसी सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया। मौजूदा केंद्र की नरेंद्र  मोदी सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए सकारात्मक कदम उठाया। 2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और इस चुनाव  में महाराष्ट्र की राजनीति में क्या योगदान रहेगा? इसके जबाब में भाजपा की महिला मोर्चा अध्यक्षा ने कहा कि चुनाव में 100 फीसदी योगदान महिलाओं का होता है। भले ही  मतदाता सूची में नाम कम होता है, लेकिन मतदान में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश महिला मोर्चा की क्या तैयारी है,  के सवाल पर माधवी नाईक ने बताया कि पिछले चार महीने से लगातार पूरे प्रदेश में महिला मोर्चा की तरफ से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें 5 फरवरी से 8 मार्च तक चलने वाले कमल शक्ति अभियान के तहत 20 से 25 कार्यकर्ता इकठ्ठा होकर गांव-गांव में चौपाल के जरिए केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचा रहे  हैं। इसके पहले हमने कमल ज्योति योजना शुरू की थी, जिसमें घर-घर जाकर लोगों के घरों में दीप प्रज्ज्वलित किया था। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों से जनता कितनी संतुष्ट है और इसके लिए दोनों सरकारों को कितना नंबर मिलना चाहिए? इस पर भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्षा ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 99 तो राज्य की  देवेंद्र फड़नवीस सरकार को 100 फीसदी नंबर मिलना चाहिए। वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और शिवसेना की हुई युति पर माधवी नाईक ने कहा कि युति से दोनों  पक्षों को फायदा होगा और हम 2014 की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन करेंगे और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

महिलाएं गर्व महसूस कर रही हैं:
आरती पूगांवकर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री आरती पूगांवकर ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि बीते 70 साल की तुलना में सबसे ज्यादा महिलाओं का विकास पिछले पांच वर्ष में हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में राज्य सरकार ने जो योजनाएं लागू की  हैं, उससे महिलाओं का सम्मान बढ़ा है। इससे पहले महिलाएं अपने आप को असुरक्षित और असहज महसूस करती थीं, लेकिन पिछले पांच साल में सरकार के कुशल नेतृत्व के  कारण महिलाएं गर्व महसूस कर रही हैं। पेशे से प्रोफेसर आरती पूगांवकर पार्टी के लिए कैसे वक्त निकाल पाती है? इसके जबाब में उन्होंने कहा कि सुबह सात से ग्यारह बजे तक  नौकरी करने के बाद पूरा दिन समाज और पार्टी के लिए देती हूं।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget