पूर्व मुख्यमंत्री एआर अंतुले के बेटे नावेद अंतुले शिवसेना में शामिल

मुंबई
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एआर अंतुले के बेटे नावेद अंतुले शिवसेना में शामिल हो गए हैं। बुधवार को मातोश्री में शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की  उपस्थिति में नावेद अंतुले ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। नावेद अंतुले के शिवसेना में शामिल होने से जहां कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका माना जा रहा है, वहीं इसको लेकर राज्य  की राजनीति गरमाई गई है। 2019 लोकसभा चुनाव के ऐन मौके पर नावेद अंतुले के शिवसेना में जाने से रायगढ़ लोकसभा सीट से महाआघाड़ी की तरफ से उम्मीदवार सुनील तटकरे  को बड़ा नुकसान और महायुति के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अनंत गीते को फायदेमंद साबित हो सकता है।
अंतुले परिवार का गढ़ कहे जाने वाले रोहा, श्रीवर्धन, हाड, गोरेगांव,  अलीबाग क्षेत्र में शिवसेना को काफी फायदा होगा, जबकि इस क्षेत्र में महाआघाड़ी के उम्मीदवार सुनील तटकरे को बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 2014 के लोकसभा  चुनाव में मोदी लहर के बावजूद युति के उम्मीदवार अनंत गीते ने आघाड़ी के उम्मीदवार सुनील तटकरे को 2110 मतों से पराजित किया था। शिवसेना में शामिल होने के बाद  पत्रकारों से बातचीत करते हुए नावेद अंतुले ने राकांपा नेता सुनील तटकरे पर आरोप लगाते हुए कहा कि तटकरे के कारण ही मैंने शिवसेना में प्रवेश किया है। लोकसभा चुनाव में  मेरा पूरा प्रयास युति के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अनंत गीते को जिताने और सुनील तटकरे को हराने का रहेगा। सूत्रों के मुताबिक नावेद ने विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट पर श्रीवर्धन सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। उद्धव ठाकरे ने उन्हें आश्वासन दिया है कि शिवसेना में उनका पूरा सम्मान किया जाएगा।
उद्धव ठाकरे से मिले भाजपा  नेता प्रवीण छेड़ा उत्तर-पूर्व मुंबई लोकसभा सीट पर युति के उम्मीदवार को लेकर चल रही चर्चा के बीच हाल में ही कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए प्रवीण छेड़ा ने बुधवार को  मातोश्री जाकर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं की हुई मुलाकात से उत्तर-पूर्व मुंबई लोकसभा सीट के उम्मीदवार को लेकर छेड़ा की नाम की चर्चा  तेज हो गई है और लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया है जिस तरह से मौजूदा सांसद किरीट सौमैया की उम्मीदवारी का शिवसेना विरोध कर रही है, इससे तो यही लगता है कि  सौमैया की जगह भाजपा छेड़ा को उम्मीदवार बना सकती है। 2017 के मुंबई मनपा चुनाव में शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर खुलकर हमला बोलने वाले भाजपा सांसद किरीट सौमैया  की राह मुश्किल मानी जा रही है और उन्हें उम्मीदवारी देने पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने चुनाव में काम न करने और सौमैया को हराने की धमकी दे दी है। ऐसे में भाजपा सौमैया  को उम्मीदवारी देकर रिस्क नहीं उठाना चाहती और शिवसेना के समर्थन से किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाना चाहती है, जिसमें गृहनिर्माण मंत्री प्रकाश मेहता, नगरसेवक मनोज  कोटक, पराग शाह के अलावा हाल में ही कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए मनपा के पूर्व प्रतिपक्ष नेता प्रवीण छेड़ा का नाम शामिल है। बुधवार को उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद  प्रवीण छेड़ा की उम्मीदवारी की संभावना और बढ़ गई है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget