UP मे कांग्रेस से कहीं गठबंधन नही

लखनऊ
लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों में वारपलटवार का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश में महागठबंधन द्वारा कांग्रेस के खिलाफ दो सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने के फैसले के  जवाब में कांग्रेस ने राज्य की 7 सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का एलान किया था। हालांकि बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस की दरियादिली को कोई भाव नहीं दिया और जोर का  झटका देते हुए सोमवार को साफ कहा कि कांग्रेस 7 सीटें छोड़ने का भ्रम न फैलाए और वह राज्य की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने को स्वतंत्र है। मायावती के इस  कदम का समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी समर्थन किया है। अखिलेश ने मायावती के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी में एसपीबीए सपी-आरएलडी का  गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम है। कांग्रेस किसी तरह का कन्फ्यूजन ना पैदा करे।
मायावती ने दो टूक कहा कि बीएसपी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। मायावती ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ उनका गठबंधन राज्य में भाजपा को पराजित  करने में पूरी तरह से सक्षम है। बीएसपी अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहां की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके  अकेले चुनाव लड़े अर्थात हमारा यहां बना गठबंधन अकेले भाजपा को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ने की भ्रांति ना  फैलाए। उन्होंने कहा कि बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल  और गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है। हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आए दिन फैलाए जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आएं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया था  कि वह उत्तर प्रदेश में 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

कन्फ्यूजन पैदा ना करे कांग्रेस :
अखिलेश यादव ने मायावती के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी- आरएलडी का गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम है। कांग्रेस पार्टी किसी तरह  का कन्फ्यूजन ना पैदा करे। मायावती के बाद अखिलेश के यह बयान बेहद अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस ने महागठबंधन को वॉकओवर :
कांग्रेस ने इन सीटों पर मुकाबले में उतरने की बजाय महागठबंधन को एक तरह से वॉकओवर देने का फैसला लिया है। यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बŽबर ने एसपी-बीएसपी  और आरएलडी के लिए 7 सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का एलान किया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget