2019 का चुनाव पांडव और कौरव के बीच की लड़ाई : मेनका गांधी

सुल्तानपुर
केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी रविवार सुल्तानपुर दौरे के दूसरे दिन जिले स्थित करौंदीकला के बिजेथुआ महबीरन पहुंची। यहां उन्होंने कहा कि 2019 का  चुनाव पांडव और कौरव के बीच की लड़ाई है। सच्चाई के बीच एक मां और बंदूकधारी के बीच की लड़ाई है। आपको अपने भविष्य और देश के लिए वोट करना है, ताकि आप और  देश का भविष्य सुरक्षित रहे। वहीं मेनका गांधी ने बेटे वरुण की तारीफ करते कहा कि बेटे ने गरीबों, किसानों के लिए सुल्तानपुर में अच्छा काम किया। गोरखपुर में देखा कि बच्चे  बगैर ऑक्सीजन मर रहे हैं, तो सुल्तानपुर में करोड़ों रुपए से बच्चों का अस्पताल बनवाया।
जयसिंहपुर में युवाओं के सम्मेलन में मेनका गांधी ने कहा कि युवा सबसे बड़ी ताकत है। वह इलेक्शन जिताने और दूसरी पार्टियों का मनोबल तोड़ने वाले होते हैं। वह लहर और  सुनामी पैदा कर सकते हैं। मेनका ने कहा कि मुझे सांसद बनने का कभी घमंड नहीं हुआ, जबकि लगातार सात बार सांसद रही। सांसद एक नौकरी है। इसे सेवाभाव से करना चाहिए। मेरे पति संजय गांधी को सुल्तानपुर से विशेष लगाव था। जिंदगी के आखिरी पलों में वह यहीं रहे। इस बार 8वीं बार मैं चुनाव लड़ने जा रही हूं, सौभाग्य से मुझे भी सुल्तानपुर आने  का मौका मिला है। मेरी उम्र 62 की हो चली है। इच्छा है कि जिंदगी का आखिरी वक्त मेरा भी यहीं आप सब की सेवा में गुजरे।
इससे पहले पौराणिक बिजेथुआ महबीरन में बजरंग बली हनुमानजी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद जयसिंहपुर के युवा सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। सभी 229 सेक्टरों में अलग-अलग दिनों के अंतराल पर कार्यकर्ताओं व लोगों से मिलेंगी। गौरतलब हो कि मेनका गांधी का दौरा फिलहाल अनिश्चित समय के लिए बढ़ गया है। ऐसे संकेत मिल रहे हैं  कि वो आगे कई दिनों तक सुल्तानपुर में रहेंगी। बता दें कि केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पहली बार  जिले में दस्तक देंने पहुंची। ऊंचागांव से अलीगंज, अमहट, गभड़िया होते हुए तिकोनिया पार्क में बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसके बाद उन्होंने सिविल कोर्ट में बार एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में शिरकत की।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget