भाजपा के 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित

नई दिल्ली
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 24 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, जिसमें हरियाणा से आठ उम्मीदवार शामिल हैं। इसके साथ ही भाजपा 407 उम्मीदवारों  के नाम की घोषणा कर चुकी है। हरियाणा में भाजपा ने अंबाला सीट से रतन लाल कटारिया, कुरूक्षेत्र से नायब सिंह सैनी, सिरसा से सुनीता दुग्गल, करनाल सीट से संजय भाटिया,  सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, भवानी महेंद्र गढ़ से धर्मवीर सिंह, गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद सीट से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट दिया है।

अश्विनी चोपड़ा का काटा टिकट

गुरुग्राम-फरीदाबाद के अलावा भाजपा ने छह अन्य सीटों के लिए भी उम्मीदवार के नामों का एलान कर दिया। इनमें जहां अंबाला सीट (सुरक्षित) से मौजूदा सांसद रतन लाल  कटारिया, कुरुक्षेत्र से नायब सिंह सैनी को टिकट दिया गया। नायब सिंह सैनी वर्तमान में प्रदेश सरकार में श्रम मंत्री हैं। अभी तक यहां से राजकुमार सैनी सांसद थे, लेकिन लंबे समय  से वह पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे और उन्होंने एक नई पार्टी बना ली थी। सिरसा (सुरक्षित) से भाजपा ने सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है। इस सीट पर अभी इनेलो का  कŽब्जा है। पार्टी नेता चरणजीत सिंह रोड़ी यहां से सांसद हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गृह नगर करनाल से संजय भाटिया को उम्मीदवार बनाया गया है। अभी तक यहां से भाजपा  नेता अश्विनी चोपड़ा सांसद थे। सोनीपत से मौजूदा सांसद रमेश चंद्र कौशिक को एक बार फिर टिकट मिली है, तो वहीं भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी ने मौजूदा सांसद धर्मबीर सिंह को भी  रिपीट किया है। पार्टी ने मौजूदा सांसदों में सिर्फ अश्विनी चोपड़ा की टिकट काटा है।

कमलनाथ के बेटे के खिलाफ शाह को टिकट

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से नत्थन शाह, ग्वालियर से विजय सेवालकार, देवास से महेंद्र सोलंकी को टिकट दिया है। छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के खिलाफ  नाथन शाह को टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कमलनाथ के खिलाफ विवेक साहू (बंटी) को उतारा है। भाजपा ने ग्वालियर से विवेक शेजवलकर को टिकट  दिया है। वे यहां से मेयर हैं।

उमा भारती की सीट से अनुराग शर्मा लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। झांसी से  अनुराग शर्मा को टिकट दिया है। यहां से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। वहीं बांदा से आरके पटेल को उम्मीदवार बनाया है। बांदा  की मौजूदा सीट से भैरो प्रसाद मिश्रा की जगह आर के पटेल को उम्मीदवार बनाया है। भैरो प्रसाद मिश्रा पिछली बार भाजपा के टिकट से चुनाव जीते थे और इस बार सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। भाजपा ने राजस्थान की तीन सीटों पर उम्मीदवार तय कर  दिए हैं। राजसमंद से जयपुर राजघराने से जुड़ीं दीया कुमारी को टिकट दिया है। वहां से हरिओम सिंह राठौर सांसद हैं। दीया पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं। बाड़मेर  सीट से सांसद कर्नल सोनाराम का टिकट भी काट दिया है। इस सीट पर कैलाश चौधरी को टिकट दिया है। वहीं देवास से महेंद्र सोलंकी को टिकट दिया गया है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget