भाजपा 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी : आरएन सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 मे पुन: दमदार वापसी के लिये जुट गये है। आपको इस पर क्या कहना है ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा अकेले ३०० से ज्यादा सीटें प्राप्त कर दुबारा केंद्र में सरकार बनाएगी। इसमें किसी भी तरह की कोई आशंका नहीं है। प्रधानमंत्री के कार्यों से,  उनकी मेहनत से, उनकी जो छवि आज देश के जनमानस में है वह उन्हें अजेय बनाती है। उनकी लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ रही है। उन्होंने देश और दुनिया को दिखा दिया है कि  शासन कैसे चलाया जाता है।

विपक्ष तो इसके उल्टे बोल रहा है

वे तो कहेंगे ही। उनका काम यही है। परंतु जनता सच जानती है। पाकिस्तान और चीन को जिस तरह से अलग-थलग किया गया। दो-दो सर्जिकल स्ट्राइक जिस तरह अंजाम दी गई।  आर्थिक मोर्चे पर हमारी स्थिति है कि हमारे देश का विश्व की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में शुमार हैं। जीएसटी, मिशन शक्ति, किसान, गरीब, युवाओं के लिए योजना, नोटबंदी आदि जो कदम नरेंद्र मोदी सरकार ने उठाए हैं, उनका सकारात्मक परिणाम सामने आ रहा है। देश की बुनियादी सुविधाओं को सुधारने का क्रांतिकारी कार्य केंद्रीय  परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में हो रहा है। इससे प्रधानमंत्री की छवि एक आक्रामक, दूरदर्शी और कार्य करने वाले निर्भीक नेता की बनी है। विपक्ष तो इसमें कमियां  निकालेगा ही, क्योंकि वह जान रहा है कि उसकी नैया डूब रही है। आज भारत की तूती जल, थल, नभ सर्वत्र बोल रही है। विपक्ष मुद्दाविहीन है और निराश है।

उत्तर प्रदेश मे मोदी मैजिक की क्या स्थिती है ?
 
सड़क, विद्युत आपूर्ति, कानून व्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश जो अच्छा माहौल आज अनुभव कर रहा है वह पिछले लगभग तीन दशक के सपाबसपा कार्यकाल में नहीं था। केंद्र  सरकार की लाखों-करोड़ों की योजनाएं वहां चल रही हैं। गांव से लेकर शहर तक का चेहरा-मोहरा बदल रहा है। यह सब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य में योगी आदित्यनाथ  की भाजपा सरकार की बदौलत है। जिसे उत्तर प्रदेश की जनता बखूबी समझती है और जिसका फायदा भाजपा को अवश्य मिलेगा। मोदी मैजिक का असर पिछले चुनाव से इस बार  ज्यादा है। भाजपा उत्तर प्रदेश में पहले से कहीं अधिक सीटें जीतेगी।

विपक्ष दल तो सर्जिकल स्ट्राईक जैसे सराहनीय कार्य मे भी कमी निकाल रहा है

यह सर्वथा अनुचित है। निंदनीय है। कारण जिस बहादुरी और जांबाजी से सेना ने पाकिस्तान के कायराना हमलों का जवाब दिया और वह भी इस तरह कि हमारे किसी भी जवान को  खरोच तक नहीं आई, उसकी दुनिया सराहना कर रही है। हम सही हैं और सही किया, यह दुनिया कहती है। उसमें हमारे लोग कमी निकालें, सबूत मांगें, यह दुश्मनों का मनोबल  बढ़ाने जैसा कदम है। यह कड़ी निंदा का पात्र है यह राजनीति नहीं कुनीति है।

प्रधानमंत्री वाराणसी से सांसद है उत्तर भारतीय समाज मे प्रधानमंत्री की क्या स्थिती है?

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए जिस तरह विशेष ध्यान दिया है, वाराणसी जैसे अन्य शहरों का जिस तरह चेहरा-मोहरा बदल रहा है, उससे समाज में प्रधानमंत्री  को लेकर काफी उत्साह है। हमारे बहुत से लोग गुजरात में जीविकोपार्जन के लिए रहते हैं। वहां उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में उनका काम देखा था। इसलिए उनको २०१४ में उत्तर  प्रदेश में ऐतिहासिक समर्थन मिला और इस बार भी मिलेगा। लोगों में उनके प्रति विश्वास-भरोसा बढ़ा है। उक्तसमाज उत्तर प्रदेश, मुंबई सहित महाराष्ट्र में सर्वत्र भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है।

महाराष्ट्र और मुंबई मे क्या स्थिती होगी?

देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने जो लोक कल्याणकारी कार्य किए हैं, उसका महाराष्ट्र में व्यापक असर है। युति राज्य में पिछली लोकसभा  चुनाव से ही लगातार सफलता का स्वाद चख रही है। पहले लोकसभा और फिर राज्य जीता, स्थानीय निकाय जीते और इसका प्रतिफल है कि पार्टी में दूसरे दलों से आने वालों का  रेला लगा हुआ है। फड़नवीस सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए कार्य किया है। परिणामत: यह तय है कि राज्य में शिवसेना-भाजपा युति को प्रचंड बहुमत मिलेगा। देश की अवाम  को जिस तरह यह पता है कि देश को प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व ही आगे ले जा सकता है, फड़नवीस ने भी राज्य में वही स्थिति बनाई है जिसका प्रतिफल चुनाव में मिलेगा।

समाज से आप क्या कहना चाहते है?


भाजपा की राज्य सरकार ने हिंदी भाषी समाज की काफी मदद की है। उत्तर भारतीय संघ के कार्य में भी सहयोग किया है। सिर्फ सबको साथ ले जाने की बात नहीं की है करके  दिखाया है तो हमें भी चाहिए कि हम बाहर निकलकर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री फड़नवीस के हाथों को मजबूत करने के लिए प्रयत्नों की पराकाष्ठा करें और मुंबई सहित  महाराष्ट्र भर में जहां हमारी जितनी ताकत हो उसे युति को मजबूत करने में लगाएं और मुंबई महानगर, महाराष्ट्र राज्य और राष्ट्र का विकास निश्चित करें।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget