कमलनाथ के करीबियों पर 50 जगहों पर छापा

नई दिल्ली/इंदौर/भोपाल
इनकम टै€स डिपार्टमेंट ने शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों से जुड़ी करीब 50 जगहों पर छापेमारी की। आयकर विभाग ने यह छापेमारी इंदौर, भोपाल,  गोवा और दिल्ली में की है। इस कार्रवाई में आईटी के करीब 300 अधिकारी जुटे हैं। जिन लोगों के परिसरों में छापेमारी की गई है, उनमें कमलनाथ के पूर्व ओएसडी (ऑफिसर ऑन  स्पेशल ड्यूटी) प्रवीण क€कड़, पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी, उनके साले की कंपनी के कुछ अधिकारी और उनके भांजे रतुल पुरी की कंपनी पर की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें  तो सीएम कमलनाथ ने इस रेड के बारे में कोई भी बयान देने से मना कर दिया है।
सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह के ऑपरेशन करने के पीछे कांग्रेस नेताओं के फाइनेंशियल मैनेजमेंट को कमजोर करना है। इन छापेमारियों के बाद प्रदेश  भर में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव के घर से आयकर  विभाग के छापे में करोड़ों रुपए की काली कमाई बरामद हुई।
सीआरपीएफ और पुलिस में कहा-सुनी:
भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में स्थित अश्विन के घर पर सीआरपीएफ के साथ आयकर विभाग की टीम छापेमारी करने पहुंची थी। इस दौरान वहां मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारी भी  पहुंच गए और बिल्डिंग के अंदर जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन सीआरपीएफ अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि उन्हें आयकर विभाग की रेड से  कोई लेना-देना नहीं है।

छापे पर सीएम का रिएक्शन

मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की टीम द्वारा कमलनाथ के निजी सचिव के घर किए गए जबरदस्त छापे पर मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है। होशंगाबाद पहुंचे  कमलनाथ ने कहा कि मैं तो अभी होशंगाबाद में हूं, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। दरअसल, होशंगाबाद में लगी भीषण आग के कारण किसानों की मौत के बाद मृतकों के परिजनों के  घर पहुंचे कमलनाथ से जब छापे के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है। इससे पहले छिंदवाड़ा से जब कमलनाथ होशंगाबाद के लिए रवाना हो रहे थे तो  वहां वे मीडिया से बचते नजर आए थे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget