प्रकाश आंबेडकर के खिलाफ केस दायर

मुंबई
चुनाव आयोग के बारे में आपत्तिजनक बयान देने को लेकर भारतीय रिपब्लिकन पार्टी बहुजन महासंघ के संस्थापक प्रकाश आंबेडकर के खिलाफ यवतमाल जिला अधिकारी ने पुलिस  में मामला दर्ज कराया है। इस बात की जानकारी मु य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने दी है।
चुनाव आयोग को लेकर प्रकाश आंबेडकर ने यवतमाल में हुई आम सभा में आपत्तिजनक बयान दिया था। इस संबंध में उनके खिलाफ दिग्रस पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 503,  506, 189 के तहत गुनाह दाखिल कराया गया है। यवतमाल में एक सभा को संबोधित करते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो वह चुनाव  आयोग को कम से कम दो दिनों के लिए जेल में भेज देंगे। आंबेडकर ने कहा था कि पुलवामा हमले में हमने अपने 40 सैनिक खो दिए, लेकिन फिर भी बोल नहीं सकते। हमें  पुलवामा हमले पर न बोलने को कहा गया है। चुनाव आयोग राजनीतिक दलों का मुंह कैसे बंद कर सकता है।
संविधान ने हमको बोलने की आजादी दी है। मैं भाजपा वाला नहीं हूं। यदि हम सत्ता में आए तो चुनाव आयोग को दो दिन के लिए जेल में डाल देंगे। यदि हम सत्ता में आए तो  नरेंद्र मोदी सरकार के बंद किए नोट फिर चलवा देंगे। इसके पहले प्रकाश आंबेडकर के बयान पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने स्थानीय चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी।  प्रकाश आंबेडकर अपने राजनीतिक मोर्चे वंचित बहुजन आघाडी के प्रत्याशी के तौर पर अकोला और सोलापुर संसदीय क्षेत्रों से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। आंबेडकर ने  असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन कर दलितों और मुस्लिमों के एक सामाजिक गठबंधन वंचित बहुजन आघाडी का गठन किया है।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget