प्रेक्षक ने लिया चुनाव संबंधी कार्यों का जायजा

देहरादून
सामान्य प्रेक्षक राजीव रंजन ने स्पोर्ट्स कॉलेज में चल रहे निर्वाचन संबंधी कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के प्रशिक्षण, ईवीएम सीलिंग, वीवीपैट, बीयू, सीयू  प्रशिक्षण का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। लोकसभा चुनाव को लेकर रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में निर्वाचन संबंधित विभिन्न कार्य चल रहे हैं। चुनाव  आयोग के सामान्य प्रेक्षक राजीव रंजन स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचे और उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन के साथ इन सभी कार्यों का निरीक्षण किया और  अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया कि चुनाव में लगे सभी कर्मचारियों का शनिवार को प्रशिक्षण पूरा हो गया, जबकि ईवीएम सीलिंग  का कार्य अभी दो दिन और होगा। कुछ ईवीएम में खराबी आने के कारण उन्हें बदला जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ईवीएम वितरण आदि के लिए भी विधानसभा क्षेत्र  और बूथ वाइज वितरण के लिए व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। सीलिंग का कार्य पूरा होने के बाद सभी संबंधित क्षेत्र के जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को इनका आवंटन कर दिया  जाएगा।
चुनाव संबंधी प्रशिक्षण से कर्मचारी कन्नी काटने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को भी 46 कर्मचारी प्रशिक्षण से गायब रहे। नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एडीएम वित्त एवं राजस्व बीर  सिंह बुदियाल ने कहा कि अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस दिए गए है। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में चुनाव में लगे कर्मचारियों का चुनाव संबंधी प्रशिक्षण चल रहा है। शुक्रवार  को 46 कर्मचारी प्रशिक्षण से नदारद रहे। नोडल अधिकारी प्रशिक्षण बीर सिंह बुदियाल ने कहा कि ऐसे सभी कर्मचारियों को नोटिस भेज दिया गया है। जो कर्मचारी प्रशिक्षण में  शामिल नहीं हुए हैं, उनकी लिस्ट बनाकर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।
लोकसभा चुनाव में मतदान कराने वाली पोलिंग पार्टियां एडवांस में चुनावी सामग्री प्राप्त करेंगी। सबसे पहले आठ अप्रैल को चकराता और डोईवाला विधानसभा के 61 पार्टियां चुनाव  सामग्री प्राप्त कर नौ अप्रैल की सुबह रवाना होंगी। इसके बाद शेष 1736 पार्टियों को नौ और 10 अप्रैल को मतदान सामग्री वितरण कर रवाना किया जाएगा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget