जनता के पैसे पर मैं 'पंजा’ नहीं पड़ने दूंगा

नई दिल्ली
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिना नाम लिए गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ  लोगों का बौद्धिक विकास नहीं होता। चौकीदार एक भावना है और देश फिर चौकीदार चाहता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कई भ्रष्टाचारियों को जेल तक पहुंचाया है। मैं  जनता के पैसों पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का 500 जगह सीधा प्रसारण हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 में  भाजपा ने मुझे दायित्व दिया उसके बाद मुझे देश के कोने-कोने में जाने की नौबत आई। तब मैंने देश के लोगों से कहा था कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं, उसका मतलब है कि आप एक चौकीदार बैठा रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मैंने तब कहा था कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मैं जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। एक चौकीदार के रूप में मैं  अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा।’’ पीएम मोदी ने आगे कहा, ''चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक स्प्रिट है, एक भावना  है।’’ इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर उनका नाम लिए बिना तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, ''देश की जनता को राजा-महाराजा की जरूरत नहीं है। देश की  जनता को हुकुमदारों की जरूरत नहीं है। देश की जनता चौकीदार को पसंद करती है।’’
पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे लिए देश और सवा सौ करोड़ भारतीय सबसे पहले हैं। मुंबई के  एक शख्स अजय दवे की ओर से बालाकोट स्ट्राइक को लेकर फैसला लेने के रिस्क पर पूछे गए सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि यदि मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का  सोचता, तो फिर मोदी नहीं होता। पीएम मोदी ने कहा, 'बालाकोट मैंने नहीं, बल्कि देश के जवानों ने किया है। हम सभी की तरफ से उनको सैल्यूट। जहां तक निर्णय का सवाल है,  तो यदि मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता तो फिर वह मोदी नहीं होता। अगर यही राजनीतिक पैंतरेबाजी से देश चलाना होता और नफा-नुकसान जोड़कर देश चलाना होता,  तो मोदी के पीएम बनने की कोई जरूरत नहीं थी। मेरे लिए देश सबसे ऊपर है।’ पीएम मोदी ने कहा, 'मैं यह फैसला इसलिए कर पाया, €योंकि मुझे अपनी सेना पर भरोसा है। उन्हें  छूट इसलिए दी €योंकि मुझे उनके अनुशासन पर भरोसा है।’ पीएम ने कहा, 'आतंकी उरी में आएं और मुंबई में आएं लोगों को मारकर चले जाएं। सेना लड़ रही है और आतंकियों से  निपट रही है, लेकिन मैंने सोचा कि यह आतंकी कहां से कंट्रोल होते हैं, तो फिर वहीं निपटा जाए।’ पीएम मोदी ने कहा कि हमने पाकिस्तान में ऐसी जगह पर वार किया है कि पता  चल गया कि वहां आतंकी कैंप चलते हैं।
उन्हें छिपाना पड़ रहा है, लेकिन दुर्भाग्य है कि हमारे देश में मोदी को गाली देने में उत्साही लोग अपने बयानों से पाक की मदद कर रहे हैं। आगरा के राजेश वाल्मीकि की ओर से  कांग्रेस को लेकर पूछे सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, 'उनके झूठ को समझना होगा। उनका झूठ बहुत सिजनल होता है, जैसे पटाखे और पतंग की सीजन आती है। एक बार  चुनाव से पहले उन्होंने असहिष्णुता का मुद्दा उठाया। चुनाव खत्म हुआ, तो यह भी खत्म। फिर बिहार चुनाव से पहले आरक्षण और संविधान खत्म करने की बात कही।’ पीएम मोदी  ने कांग्रेस राज में करप्शन पर हमला बोलते हुए कहा कि हम डायरे€ट बेनीफिट ट्रांसफर कर रहे हैं और वह डायरे€ट बिचौलिया ट्रांसफर स्कीम चलाते थे। पीएम मोदी ने कहा, 'एक  अवॉर्ड वापसी गैंग आई। मैंने पूछा कि €या-€या वापस आया, तो कुछ भी नहीं। उन्हें अवॉर्ड के तहत रुपए मिले हैं, लेकिन वापस नहीं आए। चुनाव पूरे होते ही अवॉर्ड वापसी गैंग घर में  जाकर सो जाती है। आपने देखा होगा कि उनके झूठ की उम्र ज्यादा नहीं होती है। कुछ तो ऐसे हैं कि उनकी बालमृत्यु हो जाती है।’ पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोग टैक्स देते हैं  और अलग-अलग तरह से पैसे देते हैं। इस पर गरीबों का हक होता है। मैंने कहा था कि देश के गरीबों के इस धन पर कभी कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा और मैं इसके लिए चौकीदारी करता रहूंगा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget