राजस्थान ने दर्ज की सीजन की दूसरी जीत

मुंबई
विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (89) की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-12 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया। मुंबई ने क्विंटन  डि कॉक (81) की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए, जिसके बाद राजस्थान टीम ने 19.3 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान ने  इसी के साथ सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की, जबकि मुंबई को 7 मैचों में तीसरी शिकस्त झेलनी पड़ी। 188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम के लिए जोस  बटलर ने 89 रन बनाए। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 43 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के जड़े।
राजस्थान को पहला झटका पारी के सातवें ओवर में लगा और अजिंख्य रहाणे को क्रुणाल पंड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लपका। रहाणे ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके  और 1 छक्का लगाया। बटलर ने अल्जारी जोसेफ के ओवर में कुल 28 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। इससे पहले ओपनर क्विंटन डि कॉक की 81 रन की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट पर 187 रन बनाए।
साउथ अफ्रीका के डि कॉक ने 52 गेंद की पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े और उन्हें कप्तान रोहित शर्मा (32 गेंद में 47 रन) से अच्छा सहयोग मिला, जिन्होंने पैर की चोट  की बाद वापसी की। रोहित मुंबई के पिछले मैच में नहीं खेले थे। हार्दिक पंड्या की अंत में 11 गेंद पर खेली गई 28 रन की पारी भी उपयोगी साबित हुई, जिसमें उन्होंने 3 छक्के  और एक चौका जड़ा। इससे मुंबई की टीम 190 रन के स्कोर के करीब पहुंच गई। इससे पहले रोहित और डि कॉक ने प्रतिद्वंद्वी टीम के आक्रमण का डटकर सामना किया और इन  दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े। तीसरे ओवर में इन दोनों ने 18 रन जुटाए, जिसमें दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी ने कृष्णप्पा गौतम पर एक छक्का और एक चौका लगाया।  इसके बाद रोहित ने धवल कुलकर्णी पर तीन चौके जमाए, जिसमें एक शानदार कवर ड्राइव भी शामिल था, जिससे मुंबई को इस ओवर से 14 रन मिले।
डिकॉक ने मनमाफिक शॉट खेलना जारी रखा, जिससे मुंबई ने पावरप्ले के दौरान बिना विकेट गंवाए 57 रन बना लिए। इसके बाद डि कॉक ने स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन पर डीप  मिडविकेट के ऊपर 2 छक्के जड़ दिए। उन्होंने महज 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रोहित हालांकि जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोस बटलर को कैच देकर अपना विकेट  गंवा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद राजस्थान ने अच्छी वापसी करते हुए सूर्य कुमार यादव (16) और कायरन पोलार्ड (6) के विकेट झटक  लिए ,जिससे मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 136 रन हो गया। राजस्थान के गेंदबाजों ने फिर डि कॉक और ईशान किशन के विकेट लिए। फिर हार्दिक ने उपयोगी योगदान दिया। यह  रोहित का मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान के तौर पर 100वां मैच था, जिसमें अब बंद हो चुकी चैंपियंस लीग टी-20 के मैच भी शामिल हैं।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget