अल्जारी के 'छक्के’ से मुंबई विजयी

हैदराबाद
अल्जारी जोसेफ ने अपने चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल को आउट कर न सिर्फ अपने डेब्यू मैच में 6/12 का रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है, बल्कि 137 रन का लक्ष्य  लेकर उतरी सनराइजर्स टीम सिर्फ 96 रन पर ढेर हो गई। जोसेफ का ये प्रदर्शन आईपीएल इतिहास का सर्वोच्च प्रदर्शन है। इससे पहले अल्जारी जोसेफ ने अपने डेब्यू मैच की पहली  ही गेंद पर डेविड वॉर्नर का शिकार किया था। वह 15 रन बनाकर बोल्ड हुए, जबकि यह विकेट मेडन ओवर रहा। गजब की शुरुआत। खैर, गेंदबाजों की मददगार पिच पर मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 136 रन बनाए थे। टीम ने अपने गेंदबाजों के सहारे हैदराबाद को 96 रन पर समेट दिया। यह मुंबई की इस सीजन में लगातार दूसरी और कुल तीसरी  जीत है। वहीं सनराइजर्स को दूसरी हार झेलनी पड़ी है। अल्जारी जोसेफ ने आईपीएल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के  सोहेल तनवीर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2008 में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 19वें ओवर में 20 रन ठोकने के बाद किरोन पोलार्ड ने 20वें ओवर में 19 रन बनाकर अपनी टीम  को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई ने 136/7 का स्कोर बनाया है और मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद को 137 रन की चुनौती मिली। बहरहाल सनराइजर्स हैदराबाद के  कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था, जबकि रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ने पारी को शुरू किया।
मुंबई को पहला झटका रोहित (11) के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद नबी ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (7) भी सस्ते में पैवेलियन लौट गए। इन   दो झटकों से मुंबई अभी उभरी नहीं थी कि सिद्धार्थ कौल ने डीकॉक को अपना शिकार बनाया। इसके बाद क्रुणाल पंड्या और इस मैच में युवराज सिंह के स्थान पर आए ईशान किशन  ने टीम को संभालने की कोशिश की। इस जोड़ी ने सिर्फ 20 रन ही जोड़े थे कि सिद्धार्थ ने क्रुणाल (6) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा मुंबई को चौथा झटका दिया। वहीं दो रन बाद ईशान (17) रन आउट हो गए।
हार्दिक पांड्या भी इस मैच में विफल रहे और 14 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हो गए, जबकि 97 रन के स्कोर पर राहुल चाहर (10) ने भी पैवेलियन का  रास्ता पकड़ लिया, लेकिन किरोन पोलार्ड ने आखिरी ओवरों में 26 गेंदों पर नाबाद 46 रनों की पारी खेल मुंबई का स्कोर 136/7 तक पहुंचाने में मदद की। पोलार्ड की पारी में चार  छ के और दो चौके शामिल रहे, जबकि मुंबई ने पोलार्ड के दम पर आखिरी के दो ओवरों में 39 रन बटोर कर सम्मानजनक बनाया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो  विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी और राशिद ने एक-एक विकेट लिया।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget