कोहली की धाक, स्मृति का जलवा

लंदन
भारतीय कप्तान विराट कोहली को बुधवार को लगातार तीसरी बार विजडन क्रिकेटर्स एल्मनैक ने वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना। कोहली ने 2018 में सभी तीनों प्रारूपों में कुल 2735  रन बनाए थे। उन्हें इंग्लैंड के टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम करन और रोरी बर्न्स के साथ विजडन के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में भी चुना गया।
भारतीय कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन (10 बार) और इंग्लैंड के जैक होक्स (आठ बार) के बाद वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार तीन से ज्यादा बार पाने वाले  तीसरे क्रिकेटर हैं। कोहली ने भारत को इंग्लैंड से मिली 1-4 की हार के दौरान पांच टेस्ट में 59.3 की औसत से 593 रन जुटाए और साल का अंत पांच शतक के साथ किया।
भारतीय महिला सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुनी गईं। मंधाना ने पिछले साल वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 669 और 662 रन बनाए। उन्होंने महिलाओं की सुपर लीग में भी 174.68 के शानदार स्ट्राइक रेट से 421 रन जोड़े।
गेंदबाजों में राशिद खान छाए : अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को पिछले साल शानदार प्रदर्शन के बाद लगातार दूसरे साल वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने  टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 8.68 के औसत से 22 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में उन्होंने 21 विकेट झटके थे। वर्ष के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों का  चयन विजडन क्रिकेटर्स एल्मनैक के संपादक लॉरेंस बूथ द्वारा किया गया और 2019 में इसका 156वां चरण होगा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget