कांग्रेस पार्टी के इशारे पर आया इम्रान का बयान : पीयुष गोयल

मुंबई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनना चाहिए, इस तरह का बयान देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का यह बयान कांग्रेस पार्टी के इशारे पर आया है। ये जगजाहिर है कि पाकिस्तान कांग्रेस पार्टी को लेकर हमेशा क्या कहती है। बुधवार को यशवंत राव चव्हाण सभागृह में आयोजित पत्रकार परिषद के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने  यह बात कही। गोयल ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि पुलवामा में घटी दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर हमारे जवानों ने आतंकवादियों को जवाब दिया, लेकिन कांग्रेस अपने जवानों के इस कार्य की सराहना करने की बजाय उनसे सबूत मांग रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुंबई में हुए 26/11 हमले  के बाद केंद्र और राज्य की कांग्रेस-राकांपा की सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान और कांग्रेस के बीच किस तरह का रिश्ता  है।
यूपीएल कंपनी को लेकर पीयूष गोयल पर कांग्रेस द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप को बेबुनियाद बताते हुए उन्होंने कहा कि यूनाइटेड फास्फोरस कंपनी हमारे भाई प्रदीप गोयल की है,  जिसके वे स्वतंत्र संचालक है। संचालक पद का अधिकार क्या होता है, इसके बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। इस विषय को लेकर कांग्रेस जो आरोप लगा रही है, इस पर  शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े जवाब दे चुके हैं, जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि ये मुद्दा 10 वर्ष पुराना है। यूनाइटेड फास्फोरस कंपनी को देवनार डंपिंग ग्राउंड की मिलने वाली जमीन को लेकर कोई करार हुआ ही नहीं, तो पैसा देने और लेने का प्रश्न कैसे उठता है। पीयूष गोयल ने कहा कि कंपनी के गोदाम में जो चुनाव प्रचार सामग्री थी, किस उद्देश्य से उसे वहां रखी गई थी, इसकी जांच चुनाव आयोग कर रही है। इसको लेकर आयोग जो निर्णय लेगा, हमें वो मान्य होगा।
बुधवार को राफेल विमान घोटाले को लेकर दायर याचिका की सुनवाई के लिए तैयार हुई सर्वोच्च न्यायालय के सवाल के जवाब में केंद्रीय रेलवे मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने राफेल विमान को लेकर जो निर्णय लिया है, उससे जरूर लाभ होगा। देशहित को देखते हुए कागजात हमेशा गुप्त रखना आवश्यक है। गोयल ने कहा कि न्यायालय में  सुनवाई के दौरान जरूरत पड़ने पर सरकार मजबूती से अपना पक्ष रखते हुए अधिक कागजात न्यायालय में रखेगी।
बुधवार को यशवंत राव चव्हाण सभागृह में भाजपा द्वारा देश को महाशक्ति बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में आर्किटेक्ट, डॉक्टर और व्यापारी  उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि के रूप में शामिल केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व देश महाशक्ति बनने के मार्ग पर है, जिसे और मजबूत बनाने की जरूरत है। इसके लिए आप लोगों का योगदान बेहद जरूरी है और इस कार्य को करने के लिए 2019 में नरेंद्र मोदी को  दोबारा प्रधानमंत्री बनाना पड़ेगा। इस अवसर पर मुंबई भाजपा अध्यक्ष व विधायक आशीष शेलार, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और दक्षिण मुंबई के सांसद अरविंद सावंत, भाजपा और  शिवसेना के कई नेताओं के साथ कार्यक्रम के संयोजक और भाजपा प्रवक्ता अतुल शाह, भाजपा प्रदेश के सहमीडिया प्रभारी ओमप्रकाश चौहान सहित बड़ी संख्या में आर्किटेक्ट,  व्यापारी और डॉक्टर उपस्थित थे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget