कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियोंके साथ

मुंबई/कोलकाता/ईटानगर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के गोंदिया में एक चुनावी सभा के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है और उसका  ढकोसला पत्र पाकिस्तान की साजिशों का योजना पत्र है। कांग्रेस का ढकोसला पत्र देश के वीर जवानों के मनोबल को तोड़ने का षड्यंत्र है। कांग्रेस का ढकोसला पत्र 'भारत तेरे टुकड़े  होंगे’ नारा लगाने वालों का साजिश पत्र भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक राजदरबारी ने मुझे शौचालय का चौकीदार कहा। शरद पवार जी के एक नेता ने मुझे जाहिल कहा।  जम्मू कश्मीर के इनके एक महामिलावटी साथी ने कहा मोदी को देश चलाना नहीं आता।

सेना को लाचार बनाने की साजिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की सभाओं में  कांग्रेस व सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर खूब प्रहार किए। उन्होंने आरोप लगाया कि ये दोनों दल पाकिस्तान के हमदर्द हैं और भारतीय सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ना चाहते हैं। आतंक के खिलाफ जंग में उन्हें लाचार बनाना चाहते हैं। कांग्रेस अफस्पा हटाने का वादा कर सशस्त्र बलों को खतरे में डालने का काम कर रही है। पीएम मोदी ने पहली ही सभा में मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर करारे हमले किए। उन्होंने कहा कि जिन्हें लोग प्यार से दीदी कहते हैं, वह  राज्य के विकास की राह में स्पीड ब्रेकर (रोड़ा) हैं। कांग्रेस व तृणमूल दोनों चाहते हैं कि देश में गरीबी बनी रहे, ताकि वह इसके नाम पर राजनीति करती रहें।

टाडा व पोटा कांग्रेस ने खत्म किए

उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी की सभा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर जैसे गड़बड़ी राज्य से अफस्पा (सशस्त्र बल विशेषष अधिकार कानून) को खत्म करने का वादा किया है।  यह हमारे बहादुर जवानों को आतंक के खिलाफ जंग में लाचार बनाने का कदम है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपनी तुष्टिकरण की नीति की वजह से आतंकवाद के प्रति  नरम रख अपनाती है, क्योंकि उसकी सरकारों ने आतंक विरोधी कठोर कानूनों टाडा व पोटा को खत्म किया। पीएम ने कहा कि हमने भी 1400 पुराने कानून खत्म किए और शांति  बहाल होने के बाद देश के कुछ क्षेत्रों से अफस्पा हटाया, लेकिन कांग्रेस का वादा पाकिस्तान से आतंक फैला रहे लोगों की मदद करेगा।

एयर स्ट्राइक का दीदी को दर्द

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर संदेह जताने के लिए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व अन्य विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इसका रावलपिंडी से ज्यादा दर्द दीदी को कोलकाता में महसूस हुआ। यदि यहां नहीं आता और सभा में भारी भीड़ नहीं देखता तो मुझे पता नहीं चलता कि दीदी की नैया डूब रही है।

भरोसे व भ्रष्टाचार, संकल्प व साजिश के बीच है चुनाव

इससे पहले पीएम मोदी ने अरुणाचल में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव भरोसा और भ्रष्टाचार तथा संकल्प व साजिश के बीच है। कांग्रेस की सहानुभूति उन  लोगों  के साथ है, जो भारत का अपमान करते हैं। उन्होंने हैरानी जताते हुए पूछा कि कांग्रेस का हाथ देश के साथ या देश के खिलाफ साजिश करने वालों के साथ है। जो लोग तिरंगा  जलाते हैं, भारत को तोड़ने के नारे लगाते हैं और विदेशी ताकतों के हाथों में खेलते हैं, डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ते हैं, कांग्रेस उनके साथ ही सहानुभूति रखती है।

गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

मोदी ने सिलिगुड़ी में कहा, 'जो लोग टीएमसी के पैरोल पर यहां गुंडागर्दी कर रहे हैं, उन्हें मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि वे ये सब छोड़ दें, वरना भाजपा की सरकार आते ही उन्हें  ठीक कर दिया जाएगा। गुंडागर्दी करने वाले इन लोगों को ये मोदी छोड़ने वाला नहीं है। मोदी ने कहा कि बुआ (ममता), भतीजा (अभिषेक बनर्जी) मिलकर पश्चिम बंगाल को लूट रहे हैं। भाजपा उस परिवार-तंत्र और बुआ-भतीजे से मुब्त कराएगी। काफी अड़चनों के बाद भी आपका ये चौकीदार पश्चिम बंगाल के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहा है। आपका ये  चायवाला, यहां के चाय बागानों में काम करने वालों के लिए भी पूरी तरह समर्पित है, लेकिन दीदी तो दीदी हैं। पीएम किसान सम्मान योजना पर भी उन्होंने पश्चिम बंगाल में ब्रेक  लगा दिया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget