मोदी के खिलाफ मुस्लिमों का वोट मांग घिरी कांग्रेस

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए मुसलमानों से एकजुट होने की कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की अपील पर पलटवार करते हुए आरोप  लगाया कि लोगों को बांटना कांग्रेस के डीएनए में है। बिहार में एक चुनावी के सभा के दौरान पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू कह रहे हैं कि देश में अल्पसंख्यक, अररिया में बहुसंख्यक  हैं और यदि उन्होंने एकजुट होकर मतदान किया, तो मोदी सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी। कांग्रेस की आलोचना करते हुए भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा,  ''बांटना कांग्रेस के डीएनए में है। यह पार्टी में कोई नई बात नहीं है। भाजपा की आलोचना करने के लिए उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि क्षेत्र के 64 प्रतिशत मुसलमानों से एकजुटता की अपील करना देश के लिए कैसे मददगार है। उन्होंने आरोप लगाया कि भले ही कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण  भूमिका निभाई हो लेकिन अब वह 'टुकड़े टुकड़े गैंग’ को बढ़ावा दे रही है। वह सैनिकों की बहादुरी के सबूत मांग रही है।
सिद्धू ने रैली में कहा, ''यहां जातपांत में बांटने की राजनीति हो रही है। मैं अपने मुस्लिम भाइयों को अपनी बात कहने आया हूं। ये एक ऐसी सीट है, जहां आप अल्पसंख्यक नहीं  बहुसंख्यक हो। कुछ दल आपके वोट को बांटने का प्रयास करेंगे। आप इकठ्ठे रहे तो कांग्रेस को दुनिया की कोई ताकत हरा नहीं सकेगी। मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम  भाइयों। ये आपको बांट रहे हैं। ये यहां ओवैसी जैसे लोगों को लाकर, एक नई पार्टी साथ में खड़ी कर आप लोगों का वोट बांट के जीतना चाहते हैं। अगर तुम लोग इकठ्ठे हुए, एकजुट  होके वोट डाला तो मोदी हार जाएगा। क्रिकेटर से राजनीति में आए और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के इस विवादित बयान ने पूरी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा कर  दिया है। चुनाव आयोग ने सिद्धू के विवादित बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है और नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज कराया गया है।
दूसरी तरफ राहुल गांधी ने पूरे मोदी समुदाय को चोर कहकर मुसीबत मोल ले ली है। भाजपा ने उनको घेरते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि राहुल गांधी के  चुनाव प्रचार पर रोक लगा देनी चाहिए। खासकर सिद्धू के बयान को लेकर कांग्रेस के ऊपर यह आरोप लगने लगा है कि वह चुनाव में एक समुदाय विशेष का वोट हासिल करने के लिए देश का माहौल खराब करना चाहती है।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget