सन फार्मा के मिनटों में डूबे 10 हजार करोड़

नई दिल्ली
अमेरिका में गलत तरीके दवाओं की कीमतें बढ़ाने के आरोपों से सोमवार को सन फार्मा (Sun Pharma) को तगड़ा झटका लगा है। शेयर बाजार में ट्रेडिंग बंद होने से कुछ वक्त पहले  सन फार्मा का शेयर आखिरी कुछ मिनटों में लगभग 20 फीसदी टूट गया। हालांकि उसमें कुछ रिकवरी देखने को मिली और बीएसई पर शेयर 9.39 फीसदी कमजोर होकर 396.85  रुपए पर बंद हुआ। अचानक हुई इतनी तेज बिकवाली से कुछ ही मिनटों में कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 10 हजार करोड़ रुपए कम हो गई।

अमेरिका में गलत तरीके से कीमतें  बढ़ाने के आरोप
गौरतलब है कि सन फार्मा पर अमेरिका में कृत्रिम तौर पर दवाओं की कीमतें बढ़ाने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में 40 से ज्यादा राज्यों ने कंपनी के  खिलाफ  एक मुकदमा (awsuit) दायर कर यह आरोप लगाया है। राज्यों ने सन फार्मा पर अनियमितताओं और अपना प्रॉफिट बढ़ाने के लिए कृत्रिम तौर पर जेनेरिक दवाओं की कीमतें बढ़ाने  का आरोप लगाया है। सन फार्मा के एक प्रवक्ता ने कहा कि 'लासूट में लगाए गए आरोपों में कोई दम नहीं है और हम इनके खिलाफ अपना पक्ष रखेंगे।' एक एनालिस्ट के मुताबिक,  इसके चलते सनफार्मा के शेयर में भारी बिकवाली देखने को मिली है।

सन फार्मा ने छूआ 52 हफ्ते का लो
दिलीप सांघवी की अगुआई वाली कंपनी ने सोमवार को 350.40 रुपए का 52 हफ्ते का लो भी छूआ। सन फार्मा के शेयर में यह गिरावट हैवी वॉल्यूम के साथ देखने को मिली।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget