कर्नाटक में कांग्रेस के 20 विधायक बदलेंगे पाला

कलबुर्गी
कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस के 20 विधायक पाला बदल लेंगे। येदियुरप्पा ने यह भी  दावा किया कि जनता दल सेकुलर (जेडीएस) और कांग्रेस गठबंधन से नाराज विधायकों की मदद से हम फिर से सत्ता हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से राज्य में गठबंधन  सरकार चलाई जा रही है, उससे ये विधायक खुश नहीं हैं। येदि ने कहा- अभी हमारे पास 104 विधायक हैं और दो विधानसभा उपचुनाव होने के बाद यह संख्या 106 हो जाएगी। 20 कांग्रेस विधायक भी हमारे साथ आ जाएंगे। लोकसभा चुनाव के बाद हम सत्ता हासिल कर लेंगे। कांग्रेस विधायक का ऐलान- भाजपा में जाऊंगा,

4-5 एमएलए साथ होंगे
इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक रमेश जारकिहोली ने ऐलान किया था कि वे भाजपा ज्वाइन करेंगे। बताया जा रहा है कि रमेश ने भाजपा नेताओं से मुलाकात की। सूत्रों के  मुताबिक इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था- चुनाव नतीजे आने के बाद गठबंधन सरकार गिर जाएगी। 4-5 कांग्रेस विधायक इस्तीफा देंगे और नतीजतन कई विधानसभाओं में उप  चुनाव होगा। मैं गोकक से चुनाव लड़ूंगा। रमेश के भाई सतीश जारकिहोली कुमारस्वामी सरकार में मंत्री हैं और वे यामाकनमराडी से विधायक हैं। येदियुरप्पा के दावे पर पूर्व मुख्यमंत्री  और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि हर पार्टी में असंतुष्ट विधायक हैं। भाजपा में भी कुछ ऐसे विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस उनका पाला बदलवाने के लिए नहीं  उकसा रही है। तीन दिन का सीएम बनने के बाद अब तो येदियुरप्पा को शर्म आनी चाहिए। अभी भी वह उस पद के लिए लालच दिखा रहे हैं।

तीन विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए सिद्धारमैया ने लिखा था पत्र

सिद्धारमैया ने रमेश जारकिहोली, बेल्लारी से विधायक बी नागेंद्र और अठानी एमएलए महेश कुमटल्ली को अयोग्य करार दिए जाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था,  लेकिन उन्होंने कार्रवाई नहीं की। सिद्धारमैया दल-बदल कानून के तहत इन विधायकों पर एक्शन चाहते थे। उधर, चिंचोली से विधायक उमेश वी जाधव ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे  दिया है। वे मौजूदा लोकसभा चुनाव में कलबुर्गी से भाजपा के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उमेश के बारे में कहा कि उन्होंने हर फायदा उठाने के बाद पार्टी को  छोड़ दिया। वे मौकापरस्त निकले।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget