फ्लिपकार्टसे खरीद सकेंगे सब्ज़ी और डेयरी प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली
ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने बुधवार को मुंबई में अपना ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर फ्लिपकार्ट सुपरमार्ट लांच किया। यह स्टोर कंपनी का पांचवां सुपरमार्ट है। बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और  दिल्ली में पहले से ही कंपनी का ग्रॉसरी स्टोर मौजूद है। कंपनी का कहना है कि इस स्टोर के खुलने से मंबई में ग्राहकों को बेहतर €वालिटी के ग्रॉसरी प्रोडक्क्ट्स मिलेंगे। इसके साथ ही  बचत और बेहतरीन डिस्काउंट्स का लाभ मिलेगा। इसके अलावा, ग्रॉसरी शॉपिंग पर सुविधाजनक और आसान डिलीवरी विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

पैदा करेगा रोजगार के अवसर
इस प्लेटफार्म के ग्रॉसरी पोर्टफोलियो में फिलहाल स्टेपल्स (जाचॅनीज), एफएमसीजी और डेयरी प्रोडक्क्ट्स शामिल हैं। स्टेपल्स की पेशकश करने वाले प्राइवेट लेबल की ओर से इन्हें  उपलब्ध कराया गया है। पश्चिमी भारत में, सुपरमार्ट के लांच के साथ ही, फ्लिपकार्ट किसानों, निर्माता संगठनों और स्थानीय एमएसएमई के साथ मिलकर एक सस्टेनेबल इकोसिस्टम  तैयार करेगा, अर्थव्यवस्था में नए रोजगार के अवसर जोड़ेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों को बेस्ट ए€सपीरियंस मिल सके। कंपनी ने शहर में ग्रॉसरी के लिए एक अलग  सप्लाई चेन स्थापित की है, जिसमें फुलफिलमेंट सेंटर और एक लास्ट-माइल डिलीवरी नेटवर्क भी शामिल है, जो शहर की कुछ विशिष्ट किस्म की चुनौतियों से निपटने के इरादे से  बनाया गया है।

मिलेंगे ऑफर्स और डिस्काउंट्स
रिपोट्स के मुताबिक, भारत के ग्रॉसरी मार्केट की वैल्यू फिलहाल 400 अरब डॉलर है, जबकि ई-कॉमर्स के पास इसका महज 0.5 फीसदी है। यही कारण है कि, विश्लेषकों ने ई-कॉमर्स  उद्योग के विकास के अगले चरण के लिहाज से ग्रॉसरी को महत्वपूर्ण बताया है, जो कि नए ग्राहकों के आने और रिपीट खरीदारी के चलते संभावनाओं से भरा है। लांच के तहत  सुपरमार्ट में 600 रुपए से ज्यादा की खरीदारी करने पर मुफ्त डिलीवरी की सुविधा मिलेगी।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget