राजीव गांधी की ’विराट’ छुट्टी पर मचा सियासी घमासान

नई दिल्ली
पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल (सेवानिवृत्त) एल. रामदास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान को गलत बताया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी आईएनएस  विराट का इस्तेमाल निजी टैक्सी की तरह किया करते थे। पूर्व नौसेना प्रमुख रामदास दरअसल विमानवाहक पोत आईएनएस विराट के कमांडिंग ऑफिसर भी रह चुके हैं। सेवानिवृत्त  वाइस एडमिरल विनोद पसरीचा जो कि उस वक्त जहाज का संचालन कर रहे थे, जब बतौर प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने वहां का दौरा किया था, उन्होंने कहा कि 1987 में पीएम के  आधिकारिक दौरे के वक्त सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया और इस दौरान वहां कोई भी विदेशी या फिर दूसरे मेहमान मौजूद नहीं थे।
सेवानिवृत्त वाइस एडमिरल विनोद पसरीचा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को पूरी तरह से गलत बताया। हालांकि एक अन्य सेवानिवृत्त नौसेना कमांडर वी.के. जेटली ने एक ट्वीट  में कहा, ''राजीव और सोनिया गांधी ने बनगारम द्वीप में छुट्टियां मनाने के लिए आईएनएस विराट का इस्तेमाल अपनी यात्रा के लिए किया था।'' एक अन्य कमांडर ने भी जेटली के  दावे की पुष्टि की।
नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विमान वाहक पोत आईएनएस विराट और इसके कर्मियों का इस्तेमाल निजी छुट्टियां मनाने के लिए किया  था, जिस दौरान उनके विदेशी ससुरालवाले उनके साथ थे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं के इन आरोपों के जवाब में यह बात कही कि रक्षा बलों का भाजपा राजनैतिकरण कर रही है।
कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान के आतंकी कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद भाजपा नेताओं के 'मोदी की सेना' के बयानों के हवाले से यह मुद्दा उठाया है। मोदी ने कहा कि किसने रक्षा  बलों के साथ निजी संपत्ति जैसा व्यवहार किया है? क्या आपने कभी सुना है कि कोई परिवार छुट्टी मनाने के लिए युद्धपोत से गया हो? ऐसा हमारे देश में हुआ है। नामदार परिवार  ने आईएनएस विराट का इस्तेमाल निजी संपत्ति की तरह से किया था। मोदी के उक्त आरोप के बाद राजीव गांधी के बचाव में पूरी कांग्रेस उतर आई। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने   कहा कि मोदी के परिवार ही नहीं है, तो वह किसके साथ छुट्टियां मनाने जाएंगे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget