पासवान ही बनेंगे मोदी सरकार मे मंत्री

पटना/नई दिल्ली।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कहा कि मेरे पिता रामविलास पासवान ही एलजेपी की तरफ से मोदी सरकार में मंत्री  बनेंगे। इस बात का फैसला पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया है। चिराग पासवान ने कहा कि मीडिया में मेरा नाम मंत्री के तौर पर भले ही चल रहा हो, लेकिन मेरे पिता  ही केंद्रीय कैबिनेट में एलजेपी की अगुवाई करेंगे। दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) संसदीय बोर्ड की बैठक में हुई। इस बैठक में तय किया गया कि   जमुई से नवनिर्वाचित सांसद चिराग पासवान लोकसभा में संसदीय दल के नेता होंगे। वहीं, खगड़िया से नवनिर्वाचित सांसद महबूब अली कैसर लोकसभा में संसदीय दल के उपनेता  होंगे। साथ ही बैठक में यह भी फैसला किया गया कि पार्टी अध्यक्ष रामविलास पासवान ही केंद्र सरकार में मंत्री बनेंगे।
'पीएम मोदी फैसला करेंगे किसे मंत्री बनाएं' बता दें कि शनिवार को रामविलास पासवान ने कहा था कि पार्टी चाहती है कि एलजेपी की तरफ से चिराग पासवान केंद्र सरकार में मंत्री  बने। उन्होंने कहा कि हरेक पिता यह आशा करता है कि उसका बेटा जीवन में बेहतर काम करे। पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते मेरे पास बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इस  काम से बहुत खुश हूं। यह पीएम मोदी का विशेषाधिकार है कि वह किसे मंत्री बनाते हैं?
2014 में रामविलास को मिला था ये मंत्रालय लोकसभा चुनाव 2019 में लोजपा बिहार में छह सीटों पर चुनाव लड़ी थी और पार्टी को सभी सीटों पर जीत मिली है। राम विलास  पासवान लोकसभा चुनाव 2019 में खुद चुनाव नहीं लड़े थे, वह पहली बार 1977 में बिहार के हाजीपुर संसदीय सीट से चुनाव जीते थे। उसके बाद 2019 में यह पहल अवसर था, जो  वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़े। 2014 में रामविलास पासवान के पास उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय था।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget