'पीएम बनने की चाहत नहीं'

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए 'छिपे हुए उम्मीदवार' नहीं हैं। एक साक्षात्कार के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि उनका कोई अजेंडा, इच्छा या  सपना पीएम बनने का नहीं है। गडकरी ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही, जब उनसे पूछा गया था कि अगर भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है और सहयोगी पीएम के  लिए अलग चेहरा चुनने की बात करते हैं, तो क्या उनका नाम आगे किया जा सकता है? गडकरी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं और वह हमारे पीएम बनेंगे।' जब केंद्रीय मंत्री से  पीएम द्वारा राजीव गांधी पर हमलों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पीएम को कांग्रेस ने कई बार चोर कहा।

भाजपा कभी मोदी-शाह की पार्टी नहीं हो सकती
गडकरी ने व्यक्ति केंद्रित पार्टी होने के आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा व्यक्ति केंद्रित नहीं, विचारधारा पर आधारित पार्टी है। गडकरी ने कहा, 'यह पार्टी न कभी  केवल अटलजी की बनी, न कभी अडवाणीजी की बनी। न ही यह अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी बन सकती है। भाजपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है, इसलिए यह कहना  गलत है कि भाजपा मोदी केंद्रित पार्टी बन गई है।' हालांकि, उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी एक दूसरे के पूरक हैं।
गडकरी से जब पूछा गया कि क्या 1976 में कांग्रेस के नारे 'इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा' की तरह ही भाजपा, मोदी ही भाजपा और भाजपा ही मोदी बन गई है। उन्होंने  जवाब दिया, भाजपा कभी व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं बनेगी। 'मजबूत पार्टी भी कमजोर नेताओं के दम पर चुनाव नहीं जीत सकती'
उन्होंने कहा, 'भाजपा में किसी परिवार का राज नहीं हो सकता। सरकार में सभी फैसले संसदीय बोर्ड लेता है। पार्टी अगर मजबूत है और उसके नेता कमजोर हैं, तो चुनाव नहीं जीता  जा सकता। इसी तरह से नेता मजबूत हो, लेकिन पार्टी कमजोर है, तब भी यही स्थिति होगी। लेकिन हां लोकप्रिय नेताओं को जरूर आगे आना चाहिए।'

'विकास के मुद्दे पर भाजपा दोबारा सत्ता में आएगी।'

केंद्रीय मंत्री ने उन दावों को भी नकार दिया जिनमें कहा जा रहा है कि भाजपा विकास और काम के बजाय राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। गडकरी ने कहा- जनता विकास के  मुद्दे पर भाजपा को वोट देकर दोबारा सत्ता में लाएगी। उन्होंने कहा, ''विपक्ष भाजपा के विकास के एजेंडे से जनता का ध्यान हटाने के लिए जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोल रही है। बावजूद इसके जनता भाजपा के साथ है। हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget