बांग्लादेश के खिलाफ खूब बोला माही का बल्ला

राहुल (108) के शानदार शतकों की बदौलत विश्व की नंबर दो टीम भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच में मंगलवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 359 रन  का विशाल स्कोर बना लिया। पूर्व कप्तान और विकेटकीपर धोनी ने अपने फॉर्म को बरकरार रखते हुए छक्का मारकर शतक पूरा किया। धोनी ने 78 गेंदों में आठ चौके और सात  छ€के उड़ाते हुए 113 रन की जबर्दस्त पारी खेली। राहुल ने 99 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 108 रन में बेहतरीन पारी खेलकर विश्व कप के लिए अंतिम एकादश  में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती के साथ पेश कर दिया।
धोनी और राहुल ने पांचवें विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी कर भारत को 4 विकेट पर 102 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। राहुल के आउट होने के बाद धोनी ने हार्दिक   पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। भारत ने अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से पिछले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया, जहां  भारतीय टीम 179 रन ही बना पाई थी। हालांकि भारत के लिए लगातार दूसरे मैच में ओपनरों शिखर धवन और रोहित शर्मा की नाकामी चिंता का विषय है। दोनों ओपनरों ने  न्यूजीलैंड के खिलाफ भी निराश किया था और बांग्लादेश के खिलाफ भी इनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। शिखर नौ गेंदों में एक रन बनाकर मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर पगबाधा  हो गए। रोहित ने 42 गेंदों में 19 रन बनाए, लेकिन रुबेल हुसैन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। कप्तान विराट कोहली ने 46 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 47 रन बनाए। ऑलराउंडर विजय  शंकर सस्ते में आउट होकर अंतिम एकादश में जगह बनाने का मौका गंवा बैठे। शंकर ने सात गेंदों में दो रन बनाए और रुबेल ने उन्हें भी आउट किया।
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों में दो चौकों और एक छ€के की मदद से 21 रन बनाए। दिनेश कार्तिक सात रन पर नाबाद रहे, जबकि पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले  रवींद्र जडेजा ने चार गेंदों पर एक चौका और एक छक्का उड़ाकर नाबाद 11 रन बनाए। धोनी आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाकिब अल हसन का शिकार बने।  शाकिब ने इससे पहले पांड्या को भी आउट किया था। शाकिब ने 58 रन पर दो विकेट और रुबेल ने 62 रन पर दो विकेट लिए। बांग्लादेश ने मुकाबले में नौ गेंदबाजों का इस्तेमाल  किया, जिनमें से 5 को विकेट मिले। भारतीय पारी में राहुल और धोनी के अर्धशतक छाए रहे। दोनों ने आसानी से रन चुराने के साथ-साथ कुछ जबर्दस्त शॉट भी खेले।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget