कांग्रेस मैदान छोड़ भागी: मोदी

जौनपुर
जौनपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपाबसपा का गठबंधन जिस वोट ट्रांसफर के फॉर्मूले पर हुआ था, उसे जनता ने नकार दिया है। लोग देश के हितों को   सर्वोपरि रखते हुए वोट कर रहे हैं। जातिवाद पर कहीं भी वोट नहीं हो रहा है। पीएम मोदी ने लोगों को यह भी समझाया कि दोनों दलों को क्यों खारिज किया जा रहा है। मोदी ने  कहा कि केंद्र में सरकार के लिए मुद्दा देश की रक्षा, विकास, गरीबी से मुक्ति होना चाहिए, लेकिन सपा-बसपा विकास से जुड़े इन मुद्दों पर बात ही नहीं करना चाहते हैं। यह लोग देश  की सुरक्षा और आतंकवाद पर बात करने के खिलाफ हैं। जब देश असुरक्षित रहेगा, आतंकियों के निशाने पर रहेगा, तो विकास कैसे होगा?
मोदी ने श्रीलंका में हुए विस्फोट का हवाला देते हुए कहा कि वहां मारे गए लोगों के पास गाड़ी, बंगला सबकुछ था, लेकिन आतंकवाद ने सब खत्म कर दिया। 2014 से पहले आए  दिन पाकिस्तान से आए आतंकी देश को डराते रहते थे, लेकिन बीते पांच साल में देश को दहलाने वाले ये लोग नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और जम्मू कश्मीर के छोटे से हिस्से तक  सिमट गए हैं। 2014 के बाद धमाके बंद हो गए हैं। आज हमारे सपूत पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारते हैं।
मोदी ने कहा कि पांच चरण के मतदान के बाद स्थिति यह है कि कांग्रेस पार्टी मैच खेले बगैर ही मैदान से बाहर हो चुकी है। वह मैदान छोड़कर भाग चुकी है। आरक्षण पर अफवाह  फैलाई जा रही,
किसी का हक नहीं छीना जाएगा
पीएम मोदी ने कहा कि आरक्षण को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। हमारी सरकार ने गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण दिया है। इसकी मांग 70 सालों से हो रही थी। लेकिन जो  आरक्षण दलितों और ओबीसी को मिल रहा था, उसे कम नहीं किया गया है। आऱक्षण से जुड़ी जो भी अफवाह फैलाई जा रही है, सब झूठी है, किसी का हक नहीं छीना जाएगा,  लेकिन सामान्य वर्ग के गरीबों के साथ जो अन्याय हुआ है, उसे दूर किया जाएगा।

मायावती की सलाह पर पलटवार
मायावती ने पिछले दिनों गठबंधन की सभा में भीड़ की तरफ इशारा करते हुए मोदी को यहां नहीं आने और आराम करने की सलाह दी थी। उसी पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा  कि देश की रक्षा और सुरक्षा से बेफिक्र बुआ और बबुआ दोनों ने मुझे जौनपुर नहीं आने और आराम करने की सलाह दी है। उनको मेरे होने से तकलीफ होती है। उन्हें लगता है कि  मोदी आराम करेगा, तो उनको कुछ सुविधा होगी। मोदी आराम करे या न करे, लोगों के प्यार और आशीर्वाद को लेने से कैसे रोकोगे?

बहन जी को यूपी से बाहर करने का हो रहा खेल
पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहन जी को यूपी से बाहर करने का समाजवादियों ने खेल खेला है। यह बात उन्हें आज नहीं 23 मई के बाद समझ  आएगी। मोदी ने कहा कि जिन समाजवादियों ने बाबा साहेब को भू माफिया बताया, अपमानित किया, उन्हीं के लिए बहन जी वोट मांग रही हैं। जौनपुर में बहन जी ने पांच साल  पहले कहा था कि बाप से अधिक जहर बेटे में है। मोदी ने सवाल किया कि बहन जी आप यह बताइए कि उस जहर को गरीब दलित, पीड़ित, शोषित में बांटने के लिए काम कर रही  हैं? पीएम मोदी ने कहा कि किसान से लेकर बुनकर, मजदूर, व्यापारी हर किसी का जीवन आसान बनाने का प्रयास हो रहा है। 34 करोड़ से ज्यादा गरीबों के बैंक में खाते खुलवाए।  उनके हक का पैसा बिचौलियों के पास नहीं जा रहा, सीधे बैंक में आ रहा है। अनेक किसानों के खाते में पीएम योजना की मदद सीधे पहुंच रही है। जिन किसानों को अभी नहीं पहुंच  पाई, उनके खाते में भी बहुत जल्द पैसे आ जाएंगे। अभी पांच एकड़ वालों को लाभ मिल रहा है। चुनाव के बाद पांच एकड़ वालों से ज्यादा को भी लाभ दिया जाएगा।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget