ऑफिस में नींद आने पर न पिएं कॉफी

दिन भर का काम का बोझ कभी-कभी ऑफिस में नींद आने जैसी स्थिति पैदा कर देता है। नींद आने पर ज्यादातर लोग कॉफी या फिर चाय पी लेते हैं इससे उनकी नींद गायब हो  जाती है।

गहरी नींद लें
अगर आपको भी ऑफिस में नींद आती है, तो चाय और कॉफी बिल्कुल न पिएं। बल्कि, 20 से 25 मिनट की एक गहरी नींद लें। एक रिपोर्ट के मुताबिक 20 से 25 मिनट की छोटी  सी नींद चाय और कॉफी से ज्यादा असर दायक हो सकती है। यह कभी-कभी पांच से छह घंटे की नींद के बराबर ताजगी दे जाती है। मेटाबोलिज्म पर होता है असर इसके अलावा भी  चाय या कॉफी पीने से हमारे मेटाबोलिज्म पर असर होता है, जिससे अगर आपको वजन घटाना या बढ़ाना है, तो थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

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