नॉकआउट में दिल्ली को पहली बार मिली जीत

विशाखापत्तनम
आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को विशाखापट्टनम में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हरा दिया। दिल्ली पहली बार नॉकआउट मुकाबले में जीता  है। इससे पहले चार बार उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही वह क्वॉलीफायर-2 में पहुंच गया। वहां उसका मुकाबला 10 मई को इसी मैदान पर गत चैंपियन  चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।
इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन बनाए। दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर  में 8 विकेट पर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया। उसके लिए ऋषभ पंत ने 21 गेंद पर 49 और पृथ्वी शॉ ने 56 रन बनाए। यह मुकाबला डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने तेज शुरुआत की। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। धवन  16 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक हुड्डा ने पैवेलियन भेजा। कप्तान श्रेयस अय्यर आठ रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। कॉलिन मुनरो (14) और अक्षर  पटेल (0) को राशिद खान ने लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया। शेरफेन रदरफोर्ड (9) को भुवनेश्वर ने नबी के हाथों कैच आउट कराया। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार, राशिद  खान और खलील अहमद ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन बनाए। उसके लिए मार्टिन गप्टिल ने 36 रन की पारी खेली। विजय  शंकर ने 11 गेंद पर 25 और मोहम्मद नबी ने 13 गेंद पर 20 रन का योगदान दिया।
दिल्ली के लिए कीमो पॉल ने तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को दो सफलता मिली। विजय शकंर और मोहम्मद नबी ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाए। दोनों ने 16 गेंद पर  36 रन की साझेदारी की। इस दौरान शंकर ने दो और नबी ने एक छक्का लगाया। शंकर को ट्रेंट बोल्ट ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। नबी को पॉल ने आउट किया।  दीपक हुड्डा 4 और राशिद खान खाता खोले बगैर पैवेलियन लौटे। भुवनेश्वर कुमार 0 और बासिल थम्पी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget